March 5, 2020

बर्थडे स्पैशल : जन्हवी कपूर की 5 दिलचस्प कहानियाँ, जानकर चौंक जायेंगे आप

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर आज इंडस्ट्री में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने साल 2018 में फिल्म धड़क से फिल्म जगत में कदम रखा था। डेब्यू से पहले से ही वह सिनेमा जगत में अपने कदम बहुत ही फूंक-फूंक कर रख रही हैं। वह आने वाले समय में गुंजन सक्सेना, रूही अफजाना और दोस्ताना 2 जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। 6 मार्च 1997 को पैदा हुईं जान्हवी आज 23 साल की हो गई हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी 5 दिलचस्प कहानियां बताने जा रहे हैं।


jhanvi kapoor unknown facts
image source- google



डेब्यू से पहले मां श्रीदेवी की मृत्यु


जान्हवी कपूर ने फिल्म धड़क से हिंदी फिल्म जगत में कदम रखा था। करण जौहर निर्मित इस फिल्म में ईशान खट्टर उनके अपोजिट नजर आए थे। लेकिन बेटी को सिल्वर स्क्रीन पर अभिनय करते देखने से पहले ही श्रीदेवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। फिल्म रिलीज होने से पहले ही दुबई में श्रीदेवी की मृत्यु हो गई। जान्हवी के लिए यह काफी गहरा सदमा था। श्रीदेवी अपनी बेटी के डेब्यू को लेकर काफी उत्साहित थीं। वह शूटिंग के दौरान जान्हवी का हौसला बढ़ाने भी अक्सर सेट पर पहुंच जाती थीं।



महेश बाबू के अपोजिट फिल्म


जान्हवी कपूर को अपने करियर के शुरुआत में ही साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म ऑफर हुई थी। यह एक तेलुगू फिल्म थी जिसके निर्देशक ए.आर. मुर्गदास थे। जान्हवी को यह ऑफर धड़क से भी पहले मिला था। लेकिन जान्हवी ने यह फिल्म ठुकरा दी। बताया जाता है कि महेश बाबू और उनके उम्र के अंतर की वजह से वह इस फिल्म के लिए रजामंद नहीं हुईं। वह पहली ही फिल्म में ऐसे किसी कलाकार के साथ काम नहीं करना चाहती थी। वहीं ऐसी भी चर्चा रही कि उस दौरान जान्हवी इंडस्ट्री में अपना सफर शुरू करने के लिए तैयार नहीं थीं इसलिए उन्होंने यह फिल्म स्वीकार ना करते हुए खुद को वक्त दिया।




पहले प्यार का खुलासा


जान्हवी कपूर और अर्जुन कपूर, ने एक दफा करण जौहर के चैट शो में अपने रिलेशनशिप और प्यार को लेकर खुलासा किया था। जहां एक तरफ अर्जुन कपूर ने यह बात स्वीकार की थी कि वह अब सिंगल नहीं हैं तो वहीं जान्हवी कपूर ने शो में अपने पहले प्यार का खुलासा भी किया था जो हिंदी फिल्म जगत का मशहूर कलाकार है। करण ने जान्हवी से राजकुमार राव, विक्की कौशल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आयुष्मान खुराना में से किसी एक का नाम लेने के लिए कहा था जिसकी वह सबसे अधिक इज्जत करती हैं, जान्हवी ने एक की जगह दो नाम लेते हुए विक्की और राजकुमार का नाम लिया। लेकिन फिर उन्होंने राजकुमार के नाम पर मोहर लगाते हुए यह खुलासा किया कि वह उनके पहले प्यार में हैं।


फिल्म सिंबा हुई थी ऑफर


बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म सिंबा जान्हवी कपूर को भी ऑफर हुई थी। दरअसल शुरुआती दौर में इस फिल्म को लेकर कटरीना कैफ से लेकर प्रिया प्रकाश वॉरियर का नाम जुड़ चुका है लेकिन अंत में सारा अली खान की झोली में यह फिल्म आई। हालांकि बताया जाता है कि इस फिल्म के स्क्रिप्ट का नरेशन सारा के साथ ही जान्हवी को भी दिया गया था। इस फिल्म को लेकर जान्हवी कपूर से भी बातचीत चली थी लेकिन जान्हवी उस दौरान रणवीर सिंह जैसे बड़े स्टार के साथ फिल्म करने को लेकर सहज नहीं थीं इस वजह से उन्होंने उस फिल्म से किनारा कर लिया और सारा के हाथ यह फिल्म लग गई।


करीबी दोस्त से जुड़ा नाम


फिल्म जगत में कदम रखने से पहले जान्हवी का नाम उनके करीबी दोस्त अक्षत रंजन से जुड़ चुका है। दोनों अपनी नजदीकियों के कारण काफी चर्चा में भी रहे थे। दोनों की एक दूसरे को डेट करने की खबरें भी सामने आई थीं। डियर जिंदगी की स्क्रीनिंग में भी वह जान्हवी, बोनी कपूर और श्रीदेवी के साथ एक ही गाड़ी में पहुंचे थे। जिसके बाद से ही यह चर्चा तेज हो गई थी कि जान्हवी के परिवार ने दोनों के रिश्ते को रजामंदी दे दी है। इसके साथ ही जान्हवी के जन्मदिन पर अक्षत ने जान्हवी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी जिसपर जान्हवी ने आईएलवाय लिखकर रिप्लाई दिया था।

NEWS COURTCY -  अमर उजाला

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts