TRANDING NEWS OF THE WEEK

April 29, 2020

जिन्दगी की जंग हारे मशहूर अभिनेता इरफान खान, 54 साल की उम्र मे दुनिया को अलविदा कहा ।

जिन्दगी की जंग हारे मशहूर अभिनेता इरफान खान, 54 साल की उम्र मे दुनिया को अलविदा कहा


खास बाते - इरफ़ान खान को मार्च 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित

मुंबई के एक अस्पताल में एक पेट के संक्रमण के लिए इलाज किया जा रहा था

जिन्दगी की जंग हारे मशहूर अभिनेता इरफान खान
image source google

अभिनेता इरफान खान का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया, जहां उन्हें एक  संक्रमण के लिए इलाज किया जा रहा था। उनके परिवार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि श्री खान ने अपने अंतिम घंटे "अपने प्यार, अपने परिवार से घिरे, जिनके लिए उन्होंने सबसे ज्यादा परवाह की।" कुछ ही घंटों पहले, अभिनेता के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि श्री खान "अभी भी लड़ाई लड़ रहे हैं।" भारतीय सिनेमा के सबसे सम्मानित शक्स मे से एक पीकू स्टार ने कई महीनों तक एक ट्यूमर से जूझते हुए लंदन में इलाज के बाद कुछ महीने पहले मुंबई लौट आए। इरफान खान को अपनी पत्नी सुतापा से दो बेटे है ।
कुछ घंटे पहले ही उनके प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में ले जाया गया था और बाद में, इरफान खान की मृत्यु की अफवाहों को खारिज कर दिया था।

जिन्दगी की जंग हारे मशहूर अभिनेता इरफान खान
image source google

इरफान खान के परिवार की ओर से जारी बयान पढ़ें:

"'मुझे भरोसा है, मैंने आत्मसमर्पण कर दिया है'; ये कुछ ऐसे शब्द थे जो इरफान ने दिल से महसूस किए गए नोट में व्यक्त किए थे कि उन्होंने 2018 में कैंसर के साथ अपनी लड़ाई के बारे में लिखा था। उनकी गहरी आंखों और स्क्रीन पर उनके यादगार कार्यों के साथ भावभीनी श्रधान्जली ।
यह दुखद है कि इस दिन, हमें उनके निधन की खबर को आगे लाना है। इरफान एक मजबूत वय्क्ती थे, कोई ऐसा व्यक्ति जो अंत तक लड़ता रहा और हमेशा हर किसी को प्रेरित करता रहा जो करीब था उसे करने के बाद। एक दुर्लभ कैंसर की खबर के साथ 2018 में उनके परिवार के ऊपर बिजली सी गिर गई और उसने आते ही जीवन ले लिया और उसने इसके साथ आने वाली कई लड़ाइयाँ लड़ीं। अन्तिम समय मे इरफान खान अपने परिवार के सदस्यो से गिरे हुए थे वह स्वर्ग में निवास के लिए रवाना हुआ और अपने पीछे अपनी विरासत छोड़ गये  '। "

इरफान खान की मौत ने भारतीय सिनेमा में एक शून्य छोड़ दिया है और उनके लाखों प्रशंसक हैं जिनके लिए आज का दिन विचलित करने वाला है पीकू में मिस्टर खान के साथ सह-अभिनय करने वाले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, "एक अविश्वसनीय प्रतिभा, एक साहसी सहकर्मी, सिनेमा की दुनिया में एक महान योगदानकर्ता ने हमें बहुत जल्द ही छोड़ दिया, एक बहुत बड़ा शून्य पैदा कर दिया।"


फिल्मकार शूजीत सिरकार, जिन्होंने पिकू में इरफान खान को निर्देशित किया, ने ट्वीट किया: "मेरे प्यारे दोस्त इरफान। आपने लड़ाई लड़ी और लड़ी। मुझे हमेशा आप पर गर्व रहेगा। हम फिर से मिलेंगे। सुतापा और बाबिल के प्रति संवेदना। आप भी। लड़े, सुतापा आपने इस लड़ाई में हर संभव मदद की। शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलाम, 
देश के प्रधानमंत्री ने भी इरफ़ान खान के निधन पर शोक वयक्त किया ।

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts