TRANDING NEWS OF THE WEEK

April 2, 2020

किंग की तरह शाहरुख ने किया महादान, कोरोना वायरस से जंग के लिए आगे आये शाहरुख खान

भारत इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है और देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका बड़ा असर पड़ रहा है। ऐसे में आम से लेकर खास तक सभी इस लड़ाई में मिलकर साथ लड़ रहे हैं। अब इसमें शाहरुख का नाम जुड़ गया है। शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स, एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और रेड चिलीज वीएफएक्स और एनजीओ मीर फाउंडेशन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।


shahrukh khan donated in pm care fund
image source - google


शाहरुख खान सोशल मीडिया पर दी जानकारी 


शाहरुख खान ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, इस समय जो आपके लिए बिना थके काम कर रहे हैं, शायद आप उन्हें ना जानते हो, फिर भी आप उनको अकेला महसूस न होने दें। हम ये सुनिश्चित करें कि हम एक-दूसरे का ध्यान रखें। पूरा देश और सभी भारतीय एक परिवार की तरह हैं। इस पोस्ट के साथ शाहरुख खान एक लेटर पोस्ट किया है। इसमें जानकारी दी गई है कि कौन सा संगठन किस तरह से लोगों की मदद करेगा।


1. पीएम-केयर्स फंडः शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी


2. महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंडः गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान करेगी।

3. पीपीई किट्सः कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे।

4. एक साथ-द अर्थ फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे। इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा जिनके पास खाना पहुंच नहीं पाता है।

5. रोटी फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रति दिन 10000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा।

6. वर्किंग पीपल्स चार्टरः मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर दिल्ली में 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स देगा।

7. एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिएः मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा।


shahrukh khan donated in pm care fund
image source- google


शाहरुख खान हाल ही में हुए थे ट्रोल

बता दें कि हाल ही में दान न करने को लेकर शाहरुख खान को सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्रोल किया। इसके बाद उनके फैंस अपने फेवरिट स्टार के साथ खड़े नजर आए और उनके पुराने डोनेशन की जानकारी शेयर की।

बॉलिवुड सितारों ने दिल खोल कर किया दान

बॉलिवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार, वरुण धवन, शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान, नाना पाटेकर, राजकुमार राव, रणदीप हुड्डा, कृति सैनन, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, विकी कौशल, कटरीना कैफ सहित कई सिलेब्रिटीज ने डोनेशन देना शुरु किया। इसके अलावा साउथ सिनेमा के स्टार्स ने भी दिल खोल कर दान किया है।

       न्यूज सोर्स - आज तक

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts