Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

May 16, 2020

कंडोम से जुड़ी 5 गलतियां अक्सर करते है पुरुष ( 5 mistakes mans always do related to condom)

सेक्सुअल एक्ट के दौरान सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज़ से बचने के लिये या फिर अनचाही प्रेग्नेंसी से बचने के लिए लोग कंडोम का इस्तेमाल करते हैं. भले ही आप लंबे समय से इसका इस्तेमाल कर रहे हों, पर हो सकता है कि आप भी ऐसी ही ग़लतियां कर रहे हों, पर आपको पता न हो. हम यहां सेक्स के दौरान होनेवाली कंडोम से जुड़ी कुछ ऐसी ही ग़लतियों के बारे में बता रहे हैं.
Top 5 Mistakes Men Make While Using Condom
  1. पैकेट दांत से खोलना
अगर आप भी कंडोम का पैकेट दांत या नाख़ून से खोलते हैं, तो आज के बाद ऐसी गलती न दोहराएं. दांत या नाख़ून से कंडोम का पैकेट खोलने के चक्कर में अक्सर आप उसे डैमेज कर सकते हैं, इसलिये ध्यान रखें और कंडोम का पैकेट कभी भी दांत से खोलने की ग़लती न करें.
2. कंडोम चेक न करना
कभी भी कंडोम इस्तेमाल करने से पहले चेक करें कि वो कहीं से फटा या कटा तो नहीं, क्योंकि ऐसा हुआ तो ऐसा कंडोम इस्तेमाल करने का कोई मतलब नहीं होगा.
3. एक्ट शुरू होने के बाद कंडोम इस्तेमाल करना
ये ग़लती अक्सर बहुत से पुरुष करते हैं. एक्ट शुरू होने बाद बीच में वो कंडोम पहनते हैं, ऐसा करने से आप दोनों को सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिसीज़ का ख़तरा बना रहता है, इसलिए ऐसा न करें. कभी भी सेक्सुअल एक्टिविटी शुरू होने से पहले कंडोम पहन लें.
4. कंडोम दोबारा इस्तेमाल करना
ये ग़लती भी अक्सर बहुत से पुरुष करते हैं. उन्हें लगता है कि अगर कंडोम में इजैकुलेट नहीं किया है, तो उसे दोबारा इस्तेमाल कर लेते हैं. आप ऐसा कभी न करें. यह ग़लती आप दोनों को इंफेक्शन दे सकती है या अगर फट गया, तो प्रेग्नेंसी भी हो सकती है. कोई भी कंडोम एक बार ही इस्तेमाल करें, उसे दोबारा इस्तेमाल करने की ग़लती न करें.
5. एक्सपायरी डेट चेक न करना
इस ग़लती को भी बहुत से पुरुष दोहराते हैं. होता यूं है कि एक बार पूरा पैकेट कंडोम आपने ख़रीद लिया, लेकिन इस्तेमाल नहीं किया या फिर उसमें से एक दो इस्तेमाल किया और बाकी के ऐसे ही रख दिए. बहुत दिन बाद उसे निकाला और बिना चेक कोई इस्तेमाल कर लिया. एक्सपायर्ड होने के कारण वो आपको ज़रूरी सुरक्षा नहीं दे पाया और आप इंफेक्शन का शिकार हो सकते हैं. इसलिए ऐसी ग़लती न करें.

Recent Story