Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

May 31, 2020

आखिर क्यों रीना रॉय से मिलता है शत्रुघ्न की बेटी सोनाक्षी का चेहरा, क्योंकि...

आखिर क्यों रीना रॉय से मिलता है शत्रुघ्न की बेटी सोनाक्षी का चेहरा, क्योंकि...
70 दशक की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय फिल्मों से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चाओं में रही हैं। हिन्दू मां और मुस्लिम पिता की संतान रीना रॉय आज पूरे 62 साल की हो गई हैं। इस बात से तो सभी वाकिफ हैं कि एक वक्त पर रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी के किस्से बी-टाउन के गलियारों में मशहूर थे। शत्रुघ्न सिन्हा एक वक्त पर घरवाली पूनम सिन्हा और बाहर वाली रीना रॉय के बीच फंस गए थे। बेशक अपनी फिल्मों में शत्रुघ्न सिन्हा ने विलेन का मुंह बंद कर दिया हो लेकिन असल जिंदगी में वे इस चीज में नाकामयाब रहे जो उनके और रीना रॉय के रिश्ते के बारे में बोलते रहते थे।

दोनों की सबसे विवादित प्रेम कहनी की शुरूआत। इस दोनों की प्रेम कहानी 1975 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ से शरू हुई थी। फिल्म के साथ-साथ शत्रु और रीना की जोड़ी भी सुपरहिट हो गई थी। इसके बाद दोनों ने साल 1982 तक साथ में तकरीबन 16 फिल्में की जिसमें से 11 हिट रही। शादीशुदा होने के बावजूद शत्रु रीना के प्यार में पड़ गय थे। उस समय रीना शत्रु के प्यार में बहुत पागल हो गईं थी और हर वक्त उन्हें उनकी पत्नी पूनम सिन्हा को तालाक देकर उनसे शादी कर लेनी की जिद करती थी। लेकिन शत्रुघ्न न पूनम को छोड़ना चाहते थे और ना ही रीना को, क्योंकि प्यार वे दोनों से करते थे।

रीना और शत्रु के अफेयर की बातें होने लगी जो कि पूनम के कानों तक भी पहुंची। पूनम अचछे से जानती थी कि शत्रु कभी भी रीना से शादी नहीं करेंगे क्योंकि रीना बॉलीवुड में आने से पहले एक कैबरे डांस थी। उन दिनों सेंसर बोर्ड के चेयरमैन रहे पहलाज निहलानी शत्रु के बेहद करीब थे। जिन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा की बॉयोग्राफी बुक “एनिथिंग बट खामोश” में इस अफेयर के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

उन्होंने बताया कि कैसे इस अफेयर की वजह से शत्रुघ्न सिन्हा फूट-फूट कर रोए थे। उन्होंने कहा कि ‘साल 1982 में जब मैंने रीना को एक फिल्म ऑफर दिया तो रीना ने मुझसे कहा कि अपने दोस्त से जाकर कह दीजिए कि मैं उनके जवाब का इंतजार कर रही हूं। अगर उनका जवाब हां है तो ही मैं उनके साथ फिल्म करूंगी वरना में अगले 8 दिनों ने शादी कर लुंगी। जब पहलाज ने फोन पर शत्रु को यह बात बताई तो वे फोन पर ही फूट-फूट कर रोने लगे और तब पहलाज ने अपने दोस्त शत्रु को सलाह दी कि वे रीना को जाने दें, इसी में सबकी भलाई है। जिसके बाद रीना ने क्रिकेटर नौशीन खान के साथ शादी कर ली और इस तरह इस प्रेम कहानी का अंत हो गया।

keyword: #रीना रॉय #शत्रुघ्न सिन्हा #सोनाक्षी #पूनम सिन्हा

Recent Story