June 3, 2020

टीवी न्यूज : भाभी जी घर पर ऐक्ट्रेस शिवांगी आत्रे ने किया अपना Tiktok डिलीट, कही ये बड़ी बात

टीवी शो "भाभी जी घर पर है " पर अंगूरी के किरदार को  वाने वाली टीवी ऐक्ट्रेस शुभांगी अत्रे (Shubhangi Aatre)  टिकटॉक अकाउंट को डिलीट कर दिया है। कई चीन और उसके उत्पादों के बहिष्कार के आंदोलन का समर्थन करते हुए शुभांगी ने ये कदम उठाया है ।

हमसे विस्तार से बात करते हुए शुभांगी (shubhangi aatre)  ने खुलासा किया कि उन्होने क्या किया।

Bhabhi-ji-ghar-par-hai-actress-shubhangi-aatre-deleted-tiktok

आपने टिक टोक का का विरोध क्या किया?

COVID-19 अभी भी एक रहस्य है जो चीन से उत्पन्न हुआ था। वुहान से शुरू हुआ वायरस बेजिंग, टोक्यो या शंघाई तक नहीं पहुंचा और उनकी अर्थव्यवस्थाओं को रोक नही सका लेकिन दुनिया भर में पहुंचने में कामयाब रहा। इसका खामियाजा पूरी मानवता भुगत रही है। और फिर निश्चित रूप से, लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर जो कुछ भी हो रहा है, उसने मुझे पूरी तरह से चीन के सामनो का बहिष्कार करने पर मजबूर कर दिया , जिम्मेदार नागरिक के रूप में मुझे अपने देश के बारे में सोचना है और अगर कोई मेरे देश पर हमला कर रहा है तो मैं इसे वैसे भी स्वीकार नहीं करूंगी। सिर्फ इसलिए कि मैं एक ऐक्ट्रेस हूं मैं इस तरह के Plateform से जुड़ा नहीं सकती क्योकिं मैं उससे पैसा कमा सकती हूँ ।

हाल ही में, मुझे एक भुगतान किया गया मुझे promotion मिली था और उन्होंने मुझे टिकटोक पर भी इसे बढ़ावा देने के लिए अच्छे पैसे दिए थे, लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं इसे Plateform पर प्रचार नहीं करूंगी क्योंकि मैं tiktok छोड़ रही हूं। मैंने अन्य प्लेटफार्मों पर प्रचार किया लेकिन इस ऐप पर नहीं और मैंने अपनी फीस भी कम कर दी।

Angoori bhabhi in bikini

लेकिन हम अपने आज के जीवन में कई अन्य चीनी उत्पादो का भी उपयोग करते हैं ...

हाँ, तो यह सिर्फ TikTok नहीं है, मैं चीन में बने सभी उत्पादों का बहिष्कार कर रही हूँ। घर की तरह मैंने भी मिट्टी के बर्तन, जूट के कालीनों का उपयोग शुरू कर दिया है। मैं केवल भारतीय हस्तशिल्प और हथकरघा को बढ़ावा दूंगी। मैं जरूरत पड़ने पर अन्य भारतीय ऐप पर भी अपना खाता बनाऊंगी। मैं पूरी तरह से
Local for vocal के लिए मुखर हूं।

आपने  tiktok पर से account कब हटाया?

मैंने आज सुबह अपना खाता हटा दिया जिसके 1 मिलियन Followers थे और मैं इस बात से इनकार नहीं करूंगी कि मैं Tiktok plateform पर बहुत सक्रिय रही हूं। लेकिन जब से यह पूरी महामारी शुरू हुई और मैंने पढ़ा कि इस स्थिति के लिए हमें जिम्मेदार ठहराने के लिए चीन कैसे जिम्मेदार है, मैंने फैसला किया कि मुझे विश्वास है और मुझे विश्वास है कि यह अद्भुत है। इसके अलावा, बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं लेकिन चीन में वे व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम या यूट्यूब का उपयोग नहीं करते हैं। यदि वे दूसरों के ऐप को प्रतिबंधित कर सकते हैं, तो हम क्यों नहीं कर सकते हैं?

क्या आप अन्य साथी कलाकारों से पूछेंगे 
की वो भी क्या आपकी इस #BanTiktok और #BanChina मुहिम का हिस्सा होंगे ?

मैं किसी को मजबूर नहीं कर सकती, लेकिन मैं अपने सह कलाकारों से निवेदन करूंगी कि इसका पूरी तरह से बहिष्कार करें। मशहूर हस्तियों के रूप में, जब हम एक वीडियो बनाते हैं और अपने वीडियो पोस्ट करते हैं, तो हजारों लोग होते हैं जो हमारे पीछे आते हैं। मेरा किरदार अंगूरी भी  Tiktok ऐप पर काफी मशहूर है। इसलिए, मैं उन सभी लोगों को भी बताना चाहूंगा, जो अंगूरी और विभूति पर वीडियो बनाना पसंद करते हैं, कि यदि आप चाहते हैं, तो कृपया इसे किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर करें।

टिकटोक इन दिनों कई अन्य कारणों से विवादों में है ...

Tiktok एक ऐसा ऐप है जिसका लोग उसी समय उपयोग कर रहे हैं और दुरुपयोग कर रहे हैं जैसे कि फैजल सिद्दीकी के हालिया विवादास्पद वीडियो में एसिड अटैक को प्रोमोट किया गया था। तब ऐसे मामले सामने आए हैं जब लोगों ने गलत तरीके से धर्म का प्रचार किया है, इसलिए यह समाज के लिए अच्छा नहीं है। अंततः, प्रतिभा दिखाने और जागरूकता पैदा करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग किया जाना चाहिए।

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts