TRANDING NEWS OF THE WEEK

July 2, 2020

Saroj Khan Death : बॉलीबुड़ की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, भतीजे ने बतायी निधन की वजह

Saroj Khan Death : भारत की सबसे प्रमुख कोरियोग्राफरों में से एक सरोज खान का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया है।
सरोज खान का निधन (Saroj khan Dead Body)

सरोज खान का एक शानदार कैरियर था जिसने चार दशकों तक चला और बॉलीवुड के कुछ सबसे लोकप्रिय और लोकप्रिय गीतों को कोरियोग्राफ किया।

उनका करियर 1980 के दशक के उत्तरार्ध में शुरू हुआ, जब उन्होंने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी जैसे प्रमुख सितारों के साथ हिट नंबरों पर काम किया।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि मुंबई शहर के अस्पताल में सरोज खान की मौत हो गई।

भारतीय मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उसे पिछले महीने अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका covid 19 का टेस्ट निगेटिव आया था ।
Saroj khan Dead Body

सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन


उनके भतीजे मनीष जगवानी ने पीटीआई समाचार एजेंसी से पुष्टि की कि खान की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई।

1948 में जन्मे, फिल्म उद्योग में उनका परिचय एक बाल कलाकार के रूप में था। 1950 के दशक में, सरोज खान एक बैक-अप डांसर बन गई, जो बिमल रॉय की मधुमती जैसी फिल्मों में दिखाई दी, जहाँ उन्हें नृत्य निर्देशक बी सोहनलाल द्वारा कोरियोग्राफ किया गया था, जिनसे उन्होंने बाद में शादी की।

यहां से, उनका करियर 1974 तक एक सहायक कोरियोग्राफर के रूप में विकसित हुआ, जब उन्हें फिल्म गीता मेरा नाम में ब्रेक मिला।

1980 के दशक में, श्रीदेवी कपूर और माधुरी दीक्षित जैसे बॉलीवुड सितारों के साथ काम करना शुरू करने के बाद, खान इंडस्ट्री में एक पहचाना हुआ नाम बन गए, दोनों ने प्रतिष्ठित हिंदी फिल्मी गीतों पर नृत्य किया है।

खान ने 1987 की ब्लॉकबस्टर हिट मिस्टर इंडिया के गाने हवा हवाई में श्रीदेवी को कोरियोग्राफ किया, जिसके साथ उनके करियर को एक डांस डायरेक्टर के रूप में लिया गया।

सुपरस्टार अक्षय कुमार और निर्देशक कुणाल कोहली जैसे कई लोगों को उनके काम के लिए धन्यवाद देने के लिए बॉलीवुड मे ट्विटर पर शोक व्यक्त किया। #RipSarojKhan Saroj khan Death


Woke up to the sad news that legendary choreographer #SarojKhan ji is no more. She made dance look easy almost like anybody can dance, a huge loss for the industry. May her soul rest in peace
🙏🏻

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts