Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

October 16, 2020

कुछ कुछ होता है: शाहरुख-काजोल की फ‍िल्म को इन 9 किरदारों ने बनाया ब्लॉकबस्टर

 

परह‍िट

कुछ कुछ होता है
  • 1/11

बॉलीवुड फिल्म कुछ कुछ होता है को 22 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया. इस वीडियो में फिल्म के यादगार सीन्स को दिखाया गया है. इस पोस्ट में उन्होंने शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी, करण जौहर और अप्रूव मेहता को टैग किया. ट्वीट में खुदको टैग ना देखते हुए एक्टर अनुपम खेर ने धर्मा को ताना मार दिया. अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, 'हम भी थे फिल्म में दोस्त. हम को भी टैग कर दिया होता. खैर...फिल्म का हिस्सा रहकर खुशी हुई.'
 

कुछ कुछ होता है
  • 2/11

ऐसे बहुत से किरदार हैं जो फिल्मों में भूल दिए जाते हैं. कुछ कुछ होता है अपने समय की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी. इसमें शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने लीड किरदारों को निभाया था. लेकिन इनके अलावा और भी कई अहम किरदार थे, जिन्होंने इस फिल्म को वो बनाया, जो ये आज है. हम आपको उन्हीं एक्टर्स के बारे में बता रहे हैं. 
 

अनुपम खेर
  • 3/11

अनुपम खेर- अनुपम खेर ने फिल्म कुछ कुछ होता है में टीना मल्होत्रा (रानी) के पिता और कॉलेज के प्रिंसिपल मल्होत्रा का किरदार निभाया था. प्रिंसिपल मल्होत्रा एक बेहद चुलबुले इंसान थे, जो प्रोफेसर ब्रिगैंजा पर फिदा थे. प्रिंसिपल मल्होत्रा की बदौलत ही राहुल और टीना मिले थे.
 

अर्चना पूरण सिंह
  • 4/11

अर्चना पूरण सिंह- अर्चना ने इस फिल्म में मिस ब्रिगैंजा का रोल निभाया था. मिस ब्रिगैंजा ही राहुल से प्यार और दोस्ती की परिभाषा पूछती हैं. उन्हीं की क्लास में राहुल का जवाब सुनकर अंजलि उसके प्यार में पड़ जाती है. 
 

फरीदा जलाल
  • 5/11

फरीदा जलाल- फरीदा ने इस फिल्म में राहुल खन्ना (शाहरुख खान) की मां सविता खन्ना उर्फ दादी का किरदार निभाया था. दादी ही छोटी अंजलि की मदद समर कैंप जाने में करती हैं और वहां बच्चों संग खूब मस्ती भी करती है. साथ ही दादी छोटी अंजलि की मदद राहुल और अंजलि को एक करने में भी करती है.
 

सलमान खान
  • 6/11

सलमान खान- सलमान खान ने इस फिल्म में काजोल के किरदार अंजलि के मंगेतर अमन का रोल निभाया था. अमन की वजह से अंजलि और राहुल एक हुए थे. 
 

सना सईद
  • 7/11

सना सईद- एक्ट्रेस सना सईद ने फिल्म कुछ कुछ होता है में राहुल (शाहरुख खान) और टीना (रानी मुखर्जी) की बेटी अंजलि का किरदार निभाया था. अंजलि एक चुलबुली बच्ची थी जो अपने पापा का ख्याल रखने के साथ-साथ उन्हें तंग भी करती थी. वो अंजलि ही थी जिसने अपने पिता राहुल और उनकी दोस्ती अंजलि (काजोल) का दोबारा मिलन करवाया था.
 

परजान दास
  • 8/11

परजान दास- इस फिल्म के सबसे प्यारे सदस्य थे परजान दास, जिन्होंने अंजलि (सना सईद) के समर कैंप वाले दोस्त का किरदार निभाया था. छोटू से सरदार के रोल में परजान बेहद क्यूट लगे थे. उनके पास पूरी फिल्म में एक ही डायलॉग था. उनका काजोल के किरदार अंजलि को कहना- 'तुस्सी जा रहे हो? तुस्सी ना जाओ' बेहद फेमस हुआ था. इस डायलॉग के लिए आज भी परजान को याद किया जाता है. 
 

हिमानी शिवपुरी
  • 9/11

हिमानी शिवपुरी- हिमानी शिवपुरी ने इस फिल्म में रिफत बी का किरदार निभाया था. अपना प्यार अधूरा रह जाने के बाद अंजलि, रिफत बी के गले लगकर रोती है और उन्हें बताती है कि वो शहर छोड़कर अपनी मां के पास वापस जा रही है. अंजलि की राहुल के लिए फीलिंग्स को भी रिफत बी ने ही सपोर्ट किया था. 
 

रीमा लागू
  • 10/11

रीमा लागू- कुछ कुछ होता है कि रीमा लागू ने अंजलि (काजोल) की मां का रोल निभाया था. उनका किरदार फिल्म में छोटा सा ही था. लेकिन उन्हें बहुत पसंद किया गया था.
 

गीता कपूर
  • 11/11

गीता कपूर- अंजलि का प्यार अधूरा रह जाने के बाद 'तुझे याद ना मेरी आई' गाना आता है. ये गाना अपने समय का फेमस सैड सॉन्ग तो था ही, बॉलीवुड का ऑल टाइम फेवरेट सैड सॉन्ग भी है. ये बात शुरुआत में कम ही लोगों को पता था कि इंडियाज बेस्ट डांसर रियलिटी शो की जज और कोरियोग्राफर गीता कपूर इस गाने का हिस्सा थीं. गीता इस गाने की शुरुआत में आती हैं. 
 

Recent Story