TRANDING NEWS OF THE WEEK

October 20, 2020

मुमताज से शम्मी कपूर की शादी होते-होते रह गई थी, जानें क्यों?

 बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) की 21 अक्टूबर को बर्थ एनिवर्सिरी है. 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में जन्में शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) ने हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढकर एक सदाबहार फिल्में दी हैं. 



शम्मी कपूर अपनी एक्टिंग और स्टाइल के लिए काफी फेमस थे. शम्मी कपूर को अभिनय की कला अपने परिवार से विरासत में मिली उनके पिता पृथ्वीराज कपूर जाने माने अभिनेता थे. साल 1953 में आई फिल्म 'जीवन ज्योति' से बतौर अभिनेता शम्मी कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shammi kapoor (@shammi_kapoor_143) on 

शम्मी कपूर अपने निजी जीवन को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे. शम्मी कपूर ने पहली शादी एक्ट्रेस गीता बाली से की थी, लेकिन महज 34 साल की उम्र में बीमारी के कारण उनका निधन हो गया. पत्नी की मौत से शम्मी कपूर टूट गए और उनके करियर का ग्राफ भी नीचे जाने लगा. इसके बाद शम्मी कपूर ने नीला देवी से शादी की. खबरों की मानें तो शम्मी कपूर अभिनेत्री मुमताज से शादी करना चाहते थे, लेकिन मुमताज अपना फिल्मी करियर छोड़ना नहीं चाहती थीं.

शम्मी कपूर की फिल्मों के साथ-साथ उनके गाने भी सुपरहिट होते थे. 'गोविंदा आला रे' हो या फिर 'आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा'... उनकी फिल्मों के गाने आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हैं. शम्मी कपूर ने अपनी फिल्मी करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 'जंगली', 'तुमसा नहीं देखा', 'दिल देके देखो', 'सिंगापुर', 'कॉलेज गर्ल', 'प्रोफेसर', 'चाइना टाउन', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'कश्मीर की कली', 'जानवर, 'तीसरी मंजिल', 'अंदाज', 'एन इवनिंग इन पेरिस', 'ब्रह्मचारी' जैसे एवरग्रीन फिल्मों में दमदार अभिनय से लोहा मनवाया है.

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts