TRANDING NEWS OF THE WEEK

October 31, 2020

ऐश्वर्या राय की आमिर खान से कभी थी अच्छी दोस्ती, उन्हीं के साथ किया था पहला विज्ञापन, बाद में रिश्ते में आ गई ‘दरार’, जानिये वजह

ऐश्वर्या राय कई सारे स्टार और सुपरस्टार के साथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन ऐश्वर्या कभी आमिर के साथ फिल्म में उनके अपोजिट नजर नहीं आईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडस्ट्री में जब ऐश्वर्या राय ने ठीक से कदम भी नहीं रखा था तब से आमिर खान (Aamir Khan) और ऐश्वर्या राय दोस्त थे। ऐश ने अपने करियर के पहले ऐड में आमिर खान संग ही काम किया था। आमिर खान और ऐश्वर्या राय साथ में कई फिल्मों में नजर भी आने वाले थे। लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि आमिर और ऐश्वर्या राय बच्चन आज तक किसी फिल्म में बतौर पेयर साथ नजर नहीं आए।

आमिर ने तो ऐश्वर्या राय को फिल्म राजा हिंदुस्तानी में भी काम करने का मौका दिया था। उस वक्त ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया नहीं बनी थीं। हालांकि ऐश्वर्या ने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था। ऐश्वर्या अपनी पढ़ाई के साथ साथ मॉडलिंग भी कर रही थीं। फिल्म को ना करने के पीछे का कारण ऐश्वर्या की पढ़ाई ही थी।

ऐश्वर्या के फिल्म रिजेक्ट करने के बाद ही करिश्मा कपूर ने इस फिल्म में आरती के रूप में एंट्री मारी थी। फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई और हिट भी हुई। इस बीच ऐश्वर्या राय भी मिस वर्ल्ड बन चुकी थीं और अब बॉलीवुड में एंट्री लेने की तैयारी में थीं। इसके बाद आमिर ने फिर से ऐश्वर्या को फिल्म मेला का ऑफर दिया। इसके लिए ऐश्वर्या ने हां कर दी और फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस दी। ऐश और आमिर एक और ऐड में नजर आए।

फिर आमिर ने ऐश्वर्या राय को एक पीरियड फिल्म में काम करने का मौका दिया। फिल्म ‘मंगल पांडे’, इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या ने हां भी कर दी थी। फिल्म में अब दो बड़े नाम थे आमिर और ऐश्वर्या, इसलिए सहारा ने इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के लिए कदम आगे बढ़ाए।

अब इधर ऐश्वर्या को इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स भी मिलने लगे थे। ऐश्वर्या अपने उन प्रोजेक्ट्स के लिए विदेश चली गईं। ऐश्वर्या राय एक ग्लोबल एक्ट्रेस बन गई थीं। ऐसे में ऐश्वर्या ने अपने लिए एक इंटरनेशनल एजेंट रख लिया। अब ऐश्वर्या  विल्यम मोरा की ही बातों को मानती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक तब ऐश्वर्या ने अपनी फीस बढ़ाना शुरू कर दिया। साइन हो चुकी फिल्मों को लेकर भी ऐश ने डिमांड की कि उनकी फीस बढ़ाई जाए।

ऐसे में मंगल पांडे के डारेक्टर ने ऐश्वर्या की फीस बढ़ाने से मना कर दिया। इसके बाद ऐश्वर्या  को इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा वहीं जब इस फिल्म के प्रोड्यूसर को पता चला कि फिल्म में अब ऐश्वर्या  नहीं हैं ऐसे में सहारा ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए। फिल्म शूटिंग की सारी शेड्यूलिंग हो चुकी थी और यहां ये सब चल रहा था। ऐसे में आमिर ने ऐश का रोल अमीषा पटेल को दिया वहीं उन्होंने एक रोल रानी मुखर्जी को करने के लिए भी कहा, तब जाकर फिल्म बनी।

वहीं ऐश्वर्या का भी इस पर बयान आया था कि फिल्म शुरू होने वाली थी फिर भी स्क्रिप्ट तैयार नहीं थी, प्रोड्यूसर्स भी फीस बढ़ा रहे थे, लेकिन साथ ही साथ वह दूसरी एक्ट्रेस को भी देख रहे थे फिल्म के लिए। फिल्म में ऐश के कैरेक्टर की डेवलेप्मेंट भी अभी बाकी थी। ऐश्वर्या  ने कहा था कि उन्हें ये तक नहीं पता था कि फिल्म में उनके रोल में होने क्या वाला है। इसके बाद ऐश और आमिर ने साथ में काम नहीं किया।

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts