TRANDING NEWS OF THE WEEK

October 21, 2020

DDLJ के सेट पर इस वजह से काजोल को पड़ी थी डांट, फिल्म छोडने का किया था फैसला

 इस सप्ताह 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्‍म (DDLJ) पच्चीसवीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रही है. ये ऐसी फिल्म बन गई है जिसे देश के लगभग आधे से ज्यादा लोगों ने देखा है. कई लोगों ने तो ये फिल्म 100 से ज्यादा बार देखी है. इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प घटना है काजोल के बारे में, उन्‍हें पहली बार अपने किसी निर्देशक से जम कर डांट खानी पड़ी थी. जानिए क्यों?



आदित्य को आया गुस्सा
काजोल शुरू से सिमरन के कैरेक्टर को बहुत लाइटली ले रही थीं. वह कई बार कह चुकी थीं कि यह बहुत पुराने जमाने का कैरेक्टर है. लंदन में पली-बढ़ी लड़की अपने पापा के कहने पर गांव के लड़के से शादी कैसे कर सकती है. आदित्य ने काजोल को समझाया कि वो काजोल ना बन कर सिमरन बनने की कोशिश करें.

डांट से काजोल रोने लगीं
फिल्‍म में 'जरा सा झूम लूं' गाने के बाद काजोल नशे में टुन्न हो जाती हैं और अगले दिन शाहरुख खान उनके साथ मजाक करते हैं. इस सीरियस सीन में काजोल को कंफ्यूज होना था और रोना था. इसके उलट काजोल हंसे जा रही थीं. दस रीटेक होने के बाद आदित्य से रहा नहीं गया. उन्होंने काजोल को डांटते हुए कहा कि अगर तुम काम को लेकर सीरियस नहीं हो तो मेरी फिल्म छोड़ दो. सबके सामने पड़ी इस डांट से काजोल रोने लगीं.

फिल्म छोड़ने को तैयार थीं काजोल
काजोल आदित्य से यह कह कर चली गईं कि वह फिल्म छोड़ रही हैं. काजोल को आदित्य के पापा यश चोपड़ा ने समझाया कि यह फिल्म का बहुत अहम सीन है. इसलिए आदित्य परेशान है. अगले दिन काजोल वक्त पर सेट पहुंचीं और बिना हंसे बखूबी अपना सीन किया. उस दिन काजोल ने यह कहा भी कि मैं सिमरन जैसा फील करने लगी हूं.

करण की ख्वाहिश 
इस फिल्म में असिस्टेंट डाइरेक्टर करण जौहर चाहते थे कि वे डीडीएलजे का पार्ट 2 बनाएं. कई दिनों तक वे इस आइडिया पर काम करते रहे. उन्हें नए जमाने के राज और सिमरन पर फिल्म बनाने का मन था. बाद में यश चोपड़ा के कहने पर उन्होंने यह आइडिया ड्रॉप कर दिया. यश चोपड़ा का मानना था कि फेमस फिल्मों का रीमेक या अगला पार्ट नहीं बनना चाहिए.

किरण खेर ने दिया था DDLJ नाम
डीडीएलजे नाम किसने दिया? शाहरुख खान को दिलवाले दुल्हनिया नाम बिलकुल पसंद नहीं आया. फिल्म का यह टाइटिल फिल्म में शाहरुख के पापा का रोल करने वाले अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने दिया था. यह नाम उन्होंने यश चोपड़ा की पत्नी पैम को सुझाया, उन्हें इतना पसंद आ गया कि फिल्म का यही टाइटिल फाइनल हो गया.

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts