Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

November 21, 2020

पहली मुलाकात में ही दिव्या को दिल दे बैठे थे भूषण कुमार, 1 साल की डेटिंग के बाद जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में की थी शादी

 बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार(Divya Khosla Kumar) आज अपना 33वां जन्मदिन(33rd Birthday)सेलीब्रेट कर रही हैं। दिव्या खोसला का जन्म 20 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। दिव्या खोसला कुमार देश की सबसे बड़ी म्यूज़िक और फिल्म प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरिज़ के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार(Bhushan Kumar)की पत्नी हैं। वह एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। 

अपना 33 वां जन्मदिन दिव्या अपनी फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ के सैट पर सेलीब्रेट कर रही हैं। दिव्या ने अपने इंस्टाग्राम पर इस सेलीब्रेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें वह दुल्हन के गैटअप में सजी हुई हैं और फिल्म की टीम और अपने पति भूषण कुमार के मौजूदगी में केक काट रही हैं। 

‘सत्यमेव जयते 2’ के ज़रिये दिव्या फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस कमबैक कर रही हैं। जॉन एब्राहम स्टारर इस फिल्म में दिव्या सीता रामेश्वर का रोल प्ले कर रही हैं। 

वैसे देखा जाए तो फिल्मों में दिव्या का एक्टिंग करियर कुछ खास नहीं रहा है। साल 2004 में दिव्या ने तेलुगू फिल्म ‘लव टूडे’ के ज़रिए फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। उसी साल दिव्या की पहली हिंदी फिल्म ‘अब तुम्हारे हवाले है वतन साथियों’ रिलीज़ हुई थी।

इसके बाद दिव्या ने किसी फिल्म में काम नहीं किया। वजह थी दिव्या की शादीशुदा जिंदगी। जी हां, दिव्या की डेब्यू हिंदी फिल्म ही उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। क्योंकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दिव्या को उनकी जिंदगी का प्यार भूषण कुमार मिले थे।

आज हम आपको दिव्या खोसला और भूषण कुमार की क्यूट लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। ‘अब तुम्हारे हवाले है वतन साथियों’ की शूटिंग के दौरान दिव्या खोसला की मुलाकात भूषण कुमार से हुई थी। हांलाकि वह मीटिंग पूरी तरह से प्रोफेशनल थीं। लेकिन इस पहली मुलाकात में ही दिव्या भूषण कुमार के दिल में घर कर गई थीं।

दिव्या की सादगी और खूबसूरती पर भूषण कुमार मोहित हो गए थे। उसके बाद दोनों के बीच चैटिंग का सिलसिला शुरु हुआ था। 

भूषण के साथ अपनी लव स्टोरी का खुलासा खुद दिव्या ने एक इंटरव्यू में किया था। दिव्या के मुताबिक भूषण उन्हें मैसेजे किया करते थे। लेकिन कुछ समय बाद दिव्या ने उनके मैसेज के जवाब देने बंद कर दिए थे। दिव्या के मुताबिक वह एक ऐसे पंजाबी परिवार से आती हैं जहां अमीर घर के लड़कों से ज्यादा दोस्ती नहीं बढ़ाई जाती। 

दिव्या की नज़रों में भूषण कुमार की इमेज कैसेनोवा की थी जिसे तेज़ रफ्तार में महंगी गाड़ियां चलाने का शौक था।

दिव्या के जवाब ना मिलने से परेशान भूषण कुमार ने एक दिन अपने कजिन को दिव्या के घर भेजा ये जानने के लिए कि दिव्या उनके मैसेज के जवाब क्यों नहीं दे रही हैं। भूषण के कज़िन ने ही दिव्या को बताया कि भूषण उन्हें पसंद करने लगे हैं।

इसके बाद भूषण कुमार की मुलाकात दिव्या के माता-पिता से हुई। भूषण कुमार का विनम्र स्वाभाव और सादगी दिव्या के परिवार को पसंद आ गई। भूषण कुमार के साथ दिव्या का रिश्ता उन्होने मंजूर कर लिया। और फिर एक साल बाद भूषण कुमार और दिव्या खोसला शादी के बंधन में बंध गए। 

उस वक्त दिव्या की उम्र सिर्फ 18 साल थी। भूषण कुमार और दिव्या खोसला की शादी 13 फरवरी 2005 को जम्मू के कटरा में स्थित पवित्र वैष्णो देवी मंदिर में हुई। इस शादी में परिवार के चंद सदस्य ही शामिल हुए थे। हांलाकि मुंबई में भूषण कुमार ने अपनी शादी का ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन होस्ट किया था। जिसमें बॉलीवुड, किक्रेट और सिनेमा जगत की कई नामी-गिरामी हस्तियां

पहुंची थीं।

भूषण और दिव्या की शादी को 15 साल का लंबा वक्त बीत चुका है। दोनों का 9 साल का बेटा रूहान भी है।

दिव्या और भूषण अपने छोटे से परिवार के साथ मुंबई के आलीशान मल्टीस्टोरी घर में रहते हैं।

Recent Story