TRANDING NEWS OF THE WEEK

November 19, 2020

जब जीनत अमान ने 30 साल छोटे शक्स से रचा ली शादी, बाद में पति पर किया केस

 70 के दशक की बेहद ग्लैमरस और बोल्ड एक्ट्रेस थी जीनत अमान।  बॉलीवुड फिल्मों की हीरोइन को आधुनिक और बिंदास बनाने का क्रेडिट जीनत अमान को भी जाता है। 



हरे रामा हरे कृष्णा, सत्यम शिवम सुंदरम, लावारिश, डॉन, कुर्बानी, द ग्रेट गैंबलर, दोस्ताना, यादों की बारात, महान और पुकार समेत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया।  

70 और 80 के दशक में कई हिट फिल्में देने वाली जीनत अमान को दर्शकों का खूब प्यार मिला।  जीनत अमान 19 नवंबर को अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की हसीन एक्ट्रेस जीनत पर कईयों का दिल फिसला। उनके पास ना तो हुस्न की कमी थी और ना ही कदरदानों की। 

उस दौर में जितने चर्चे जीनत के थे उतने ही चर्चे उनके इश्क मुह्ब्बत के भी हुए। जीनत अमान से इश्क करने वालो की कमी नहीं लेकिन प्यार निभाने वाले कम ही रहे। जीनत अमान की पर्ससल लाइफ में कंट्रोवर्सी हमेशा साथ बनी रही और अपने निजी रिश्तों की वजह से वो हमेशा मैगजीन्स की हेडलाइंस बनी  रही।  

जीनत अमान का नाम देवानंद, संजय खान, पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान से जुड़ा। इमरान खान के साथ उनका अफेयर काफी चर्चित रहा।  इमरान खान उस दौरान पाक क्रिकेट टीम के हैंडसम ब्वॉय हुआ करते थे। इमरान खान जीनत की अदाओं के दीवाने थे तो जीनत उनके शानदार खेल पर फिदा हुआ करती थीं।दोनों की लंदन में खूब मुलाकातें होती थी। जब इमरान का जीनत से अफेयर शुरू हुआ तो उन्होंने इंडिया के खूब चक्कर लगाए थे। 

 

 जीनत अब तक तीन शादियां भी कर चुकी हैं लेकिन 69 साल की उम्र में भी वो सिंगल हैं। दो साल पहले जीनत अमान अचानक ख़बरों में थी। ज़ीनत अमान ने बिजनेसमैन अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ नाम के शख्स पर मॉलेस्टेशन और धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। 

ज़ीनत की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने अमन खन्ना उर्फ सरफराज़ को हिरासत में भी ले लिया था । ये मामला जब कोर्ट में गया तो पूरी कहानी सामने आई। 

एक तरफ जहां ज़ीनत अमान सरफराज़ पर धोखाधड़ी और मॉलेस्टेशन का इल्ज़ाम  लगा रही थी तो दूसरी तरफ खबरें आई कि ज़ीनत और सरफराज़ पति-पत्नी हैं। सरफराज ने ये कहा था कि जीनत के प्यार में उसने अपना धर्म तक बदल लिया था। अमन खन्ना से सफराज हसन बन गया था।

अमन खन्ना उर्फ सरफराज ने कोर्ट में सबूत दिखाया कि जीनत अमान ने उनसे शादी की थी। अदालत में उस मौलवी को भी बुलाया गया जिसने इन दोनों की शादी करवाई थी। मौलवी शादी की सारी सच्चाई बता दी। उसने कहा कि वो उस बेमेल शादी को कैसे भूल सकता है । दुल्हन 59 साल की थी और 33 साल का दूल्हा था। जीनत अमान का निकाह उसने ही सरफराज उर्फ अमन से करवाया था। 

अमन खन्ना पहले से  शादी शुदा था और दो बच्चों का पिता भी। कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करने वाले अमन खन्ना से एक पार्टी में मिली थीं जीनत अमान। बहुत जल्द इनकी दोस्ती हो गई और फिर प्यार परवान चढ़ गया। जीनत अमान की खातिर अमन खन्ना ने अपना मजहब बदल लिया और सरफऱाज नाम रखकर उनसे शादी कर ली थी।

 

ज़ीनत अमान साल 2017 में सरफराज़ के साथ उमराह करने के लिए मक्का भी गईं थीं। इस दौरान वीज़ा पर जीनत अमान ने सरफराज़ का नाम अपने पति के नाम के आगे लिखा था। 

 

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts