21 नवंबर 2020

7 एकड़ में बने शानदार फार्महाउस में परिवार के साथ रहते हैं एम.एस.धोनी, देखिए जीते हैं कितनी लैविश लाइफ

 भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी किक्रेट की दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। दुनियाभर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद भारत में किसी क्रिकेटर को फैंस का बेशुमार प्यार मिला है तो वो निसंदेह एम एस धोनी ही हैं। एम एस धोनी को उनके फैंस और दोस्त प्यार से ‘माही’ बुलाती हैं। फैंस के बीच एम एस धोनी बेहद लोकप्रिय हैं। 

आईपीएल सीरिज़ के खत्म होने के बाद माही फिलहाल अपनी वाइफ साक्षी और बेटी जीवा धोनी के साथ दुबई में ही छुट्टियां बिता रहे हैं। 19 नवंबर को साक्षी ने अपना 32वां जन्मदिन दुबई में सेलीब्रेट किया।

वैसे कैप्टन कूल की बात करें तो धोनी को ‘कूल लाइफ’ जीनी बेहद पसंद हैं। वह पॉपुलैरिटी के मामले में किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं। धोनी क्रिकेट स्टार हैं और स्टार की तरह ही जिंदगी को जीते हैं। बेहद स्टाइलिश धोनी का लाइफस्टाइल भी काफी स्टाइलिश है।

धोनी अपने परिवार के साथ जिस घर में रहते हैं उस घर का नाम है ‘कैलाशपति’। इस घर को अगर घर ना कहकर महल कहा जाए तो वह भी कुछ गलत नहीं होगा।

पत्नी साक्षी और बेटी जिवा के साथ धोनी रांची स्थित अपने शानदार फार्महाउस में रहते हैं। बाहर से कुछ ऐसा दिखता है धोनी का महलनुमा फार्म हाउस।

यह फार्महाउस 7 एकड़ में फैला है। धोनी का फार्महाउस रांची के रिंग रोड़ में स्थित है। 2017 में धोनी अपने इस बेहद शानदार फार्महाउस में शिफ्ट हुए हैं।

7 एकड़ में बने फार्महाउस को धोनी ने अपनी पसंद और जरुरत के हिसाब से बनवाया और डिज़ाइन करवाया है।

आपको लेकर चलते हैं धोनी के लिविंग हॉल में। है ना बेहद शानदार। बड़े-बड़े झूमर, महंगे और आरामदायक सोफे, बेशकीमती कालीन, और लग्ज़री आर्ट पीसेज़ से सजे धोनी के लिविंग हॉल की भव्यता देखते ही बनती है। 

लिविंग रूम में एक तरफ ब्राउन कलर्स के सोफे हैं। जबकि दूसरी तरफ ऑरेज़ कलर्स के सोफे रखे गए हैं।

धोनी के घर का ये कोना भी बेहद खूबसूरत है। 

धोनी के घर के कोने-कोने से भव्यता और आधूनिकता का संगम देखने को मिलता है।

धोनी अपने मेजबानी के लिए भी खासे मशहूर हैं। ये हैं धोनी की किंग साइज़ डाइनिंग टेबल। व्हाइट मार्बल टॉप वाली इस डायनिंग टेबल की चेयर्स भी बेहद स्टाइलिश है। एक वक्त में कई मेहमान यहां बैठकर खाना खा सकते हैं।

चारों तरफ से उनका घर हरे-भरे और बेहद खूबसूरत गार्डन से घिरा हुआ है। जहां तक नज़र दौड़ाए वहां तक प्रकृति का दिलकश नज़ारा देखने को मिलता है।

अपने फार्महाउस में धोनी अलग-अलग किस्मों के फलों और फूलों के पेड़-पौधे लगवाए हुए हैं। दूर तक घास के हरे भरे मैदान देखने को मिलते हैं।

जीवा भी अपने गार्डन में जमकर मस्ती करती हैं। 

गार्डन में आराम फरमाने के लिए धोनी ने इस तरह की सोफे भी लगाए हुए हैं।

धोनी ने अपने इस लैविश फार्महाउस में स्विमिंग पूल, जिम और कई तरह के स्पोर्टस के लिए इनडोर स्टेडियम भी बनवाए हैं।

अपने घर की कई तस्वीरें और वीडियोज़ धोनी और साक्षी इंस्टाग्राम पर डालते हैं। 

इन वीडियोज़ में उन्हें अपने डॉग्स के साथ मस्ती करते, बाइक्स चलाते देखा जा सकता है।

ये है धोनी के घर का सबसे खास हिस्सा। धोनी बाइक्स और गाड़ियों के कितने शौकिन हैं ये बात किसी से छिपी नहीं है। 

अपने घर में धोनी ने गाड़ियों और बाइक्स के लिए सैपरेट पार्किंग भी बनवाई हुई। बैकग्राउंड में आप कांच के उस हॉल में उनकी लग्ज़री बाइक्स की झलक देख सकते हैं।

कुल मिलाकर एम.एस.धोनी और साक्षी का घर किसी खूबसूरत सपने से भी ज्यादा खुबसूरत और शानदार है।

Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts