Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

November 23, 2020

बॉलीवुड की वो 8 मुस्लिम महिलाएं जिन्होंने हिन्दू अभिनेताओं से की शादी

 आईएएस टीना डाबी और आईएएस आमिर अतहर खान की तलाक की अर्जी के बाद कई बातें सामने आ रही हैं। लव जिहाद का मामला भी तूल पकड़ता दिख रहा है। आज भी समाज की नजर में दो अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच में शादी को गलत माना जाता है कट्टरपंथी लोग इसे बिल्कुल भी नहीं चाहते हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने समाज और धर्म से ऊपर उठकर गैर धर्म से के लोगों से प्यार कर शादी की



किसी ने सही कहा है प्यार में ना कला देखी जाती है ना ही धर्म और न ही समाज देखा जाता है। बॉलीवुड की दुनिया में धर्म और जातिय में भेदभाव से ऊपर उठकर हिंदी सिनेमा की उन शख्सियतों ने ये साबित किया है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने हिन्दू अभिनेता से शादी की और सफल जीवन जी रहे हैं।

1) संजय दत्त और दिलनवाज शेख (मान्यता)
मान्यता दत्त ने भले ही संजय दत्त से शादी करने के बाद अपना नाम बदल दिया, पर शादी के पहले वह मुस्लिम अभिनेत्रियों मैं गिनी जाती थी। उनका वास्तविक नाम दिलनवाज शेख है। वही संजय दत्त और मान्यता ने 2008 में शादी की थी।

2) सोहा अली खान और कुणाल खेमू
सोहा अली खान सैफ अली खान की बहन है, उन दोनों की शादी 2015 में हुई थी। वही कुणाल खेमू कश्मीर पंडित परिवार में पले बढ़े हैं।

3) जरीना वहाब और आदित्य पंचोली
बॉलीवुड अभिनेत्री जरीना वहाब और आदित्य पंचोली दोनों ने 1986 में शादी कर समाज को करारा जवाब दिया था। इन दोनों के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम सना और सूरज है।

4) मधुबाला और किशोर कुमार
अपनी अभिनय से लोगों को पागल कर देने वाली अभिनेत्री मधुबाला ने मशहूर गायक किशोर कुमार से शादी की थी। दरअसल मधुबाला का वास्तविक नाम मुमताज जहां बेगम है। मधुबाला भारतीय फिल्म अभिनेत्री है जिन्होंने हिंदी भाषा फिल्मों में काम किया है। उनकी पहली फिल्म बसंत में उन्होंने बाल कलाकार का किरदार निभाया था और उनका पहला मुख्य किरदार नील कमल फिल्म में था।

5) सुनील दत्त और नरगिस
मदर इंडिया की शूटिंग के दौरान जब सेट पर आग लगी थी तब सुनील दत्त ने उन्हें बचाया और उनकी बहादुरी देखकर नरगिस उनसे प्रभावित हो गई थी। सुनील दत्त से शादी करने के बाद, उन्होंने अपने आप को हिंदू धर्म में बदल लिया और अपना नाम बदलकर निर्मला दत्त रख लिया था

6) मनोज बाजपाई और शबाना रजा
शबाना रजा का स्क्रीन नाम नेहा है,1998 में करीब फिल्म रिलीज होने के बाद उन दोनों की मुलाकात हुई थी। उनकी शादी 2006 में हुई थी और आज उनकी एक बेटी भी है।

क्या भारत में ‘लव-जिहाद’ के ख़िलाफ क़ानून संभव है, क्या कहता है संविधान?

7) सुनील शेट्टी और माना कादरी
माना कादरी की मुलाकात सुनील शेट्टी से 17 साल की उम्र में हुई थी। ‌माना मुस्लिम है, वही सुनील शेट्टी हिंदू धर्म से संबंध रखते हैं। 9 साल के लंबे संबंध के बाद दोनों 1991 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए।

8) रितिक रोशन और सुजैन खान
रितिक रोशन और सुजैन खान दोनों 2000 ने 2000 में शादी की थी और 2014 में तलाक ले लिया था। उनके दो बच्चे भी हैं।

इससे इतर बीजेपी दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बीते शनिवार लव जिहाद पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हिंदू धर्म की लड़कियों को लव जिहाद में फंसाकर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसीलिए हमें लव जिहाद पर सख्त कानून बनाने की जरूरत है। गिरिराज सिंह पत्रकारों द्वारा लव जिहाद पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हो कहा कि हमारी बेटियों को लव जिहाद के नाम पर उठाया जा रहा है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मामले में चुप्पी साधे हुए बैठी हैं। वहीं हिंदुओं ने अपनी जान गवाई हैं, इसीलिए देश में आवाज उठना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि, अब हमें लव जिहाद पर कानून बनाने की जरूरत है। गिरिराज सिंह ने केरल की स्थित पर कहा कि गैर मुसलमान बेटियां वहां भी सुरक्षित नहीं है। ऐसी परिस्थिति पूरे देश में है। इसीलिए धर्मांतरण करने वालों के लिए कानून बनना चाहिए।

Recent Story