TRANDING NEWS OF THE WEEK

November 2, 2020

क्या आप जानते हैं टीवी के ये फेमस स्टार्स हैं रियल लाइफ में भाई-बहन !

 

सिनेमा जगत और टीवी की दुनिया के बीच बेहद गहरा नाता है। एंटरटेनमेंट के इन दोनों माध्यमों ने लोगों को खुद से जोड़े रखा है। ठीक ऐसे ही बॉलीवुड और टीवी जगत में कई ऐसे सैलीब्रेटिज़ हैं, जो असल ज़िंदगी में सगे भाई-बहन हैं और बेहद पॉपुलर हैं, लेकिन दर्शक इनके बारे में कुछ खास ज्यादा नहीं जानते हैं। आज हम टेलीवर्ल्ड और बॉलीवुड की ऐसी ही भाई-बहन की जोड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्होने खूब नाम कमाया है, लेकिन ऑडिएंस इनके रिश्ते से अनजान हैं।

मिहिका वर्मा और मिश्कत वर्मा

सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में नज़र आई एक्ट्रेस मिहिका वर्मा टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं। ये है मोहब्बतें में मिहिका ने इशिता भल्ला (दिव्यांका त्रिपाठी) की मौसेरी बहन का रोल निभाया था। हांलाकि मिहिका ने इस शो को बीच में ही छोड़ दिया था। NRI बिज़नेसमैन से शादी करने के बाद मिहिका अमेरिका में बस गई हैं। मिहिका के छोटे भाई मिश्कत वर्मा भी टीवी इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा हैं। मिश्कत को सीरियल ‘निशा और उसके कज़ेनस’ में काफी पसंद किया था। इसके अलावा मिश्क ‘इच्छाप्यारी नागिन’ में भी नज़र आ चुके हैं।

मेहेर विज और पीयूष सहदेव

बहुत कम लोग जानते हैं कि, टीवी सीरियल्स से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी एक्ट्रेस मेहेर विज टीवी एक्टर पियूष सहदेव की बहन हैं। सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मेहेर विज ने मुन्नी की अम्मी का किरदार निभाया था। मेहेर आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में ज़ाईरा वसीम की अम्मी के किरदार भी दिख चुकी हैं। मेहेर ने कई हिट सीरियल्स में भी काम किया हैं। मेहेर पियूष सहदेव की छोटी बहन हैं। पियूष जेनिफर विंगेट की सीरियल बेहद में नज़र आए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाई-बहन के रिश्तें में पियूष की पर्सनल लाइफ की वजह से मनमुटाव हैं, और दोनों आपस में ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते हैं।

डेलनाज़ ईरानी – बख्तियार ईरानी

डेलनाज़ कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में पॉपुलर कैरेक्टर्स प्ले कर चुकी हैं। टीवी इंडस्ट्री का भी जाना-पहचाना चेहरा हैं डेलनाज़ ईरानी। वहीं उनके छोटे बख्तियार ईरानी ने अपनी पहचान डेली सोप्स में काम करके बनाई है। बख्तियार अपनी बड़ी बहन की काफी इज्ज़त करते हैं। बख्तियार के मुताबिक वो काफी खुशकिस्मत हैं कि उन्होने अपनी जिंदगी में डेलनाज़ जैसे बड़ी बहन पाई है। दोनों भाई-बहन की बीच 6 साल का अंतर है, यही वजह है कि बख्तियार डेलनाज़ को मां की तरह मानते हैं।

अलका कौशल और वरुण बडोला

टीवी की दुनिया में अलका कौशल किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अलका कई टीवी सीरियल्स में नेगेटिव रोल्स में दिखी हैं। ‘स्वरागिनी-जोड़े रिश्तों का सुर’ और ‘कुबूल है’ में अलका ने यादगार रोल निभाए हैं। अलका ने ‘क्वीन’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अलका कौशल फेमस टेलीविजन एक्टर वरूण बडोला की बड़ी बहन हैं। दोनों ही टीवी के पॉपुलर स्टार्स हैं, लेकिन दोनों भाई-बहन कभी भी स्क्रीन पर साथ नज़र नहीं आए हैं।

आलोक नाथ और विनीता मलिक

बॉलीवुड और डेली सोप्स की दुनिया के संस्कारी बाबूजी आलोक नाथ कई सुपरहिट फिल्मों और सीरियल्स का अहम हिस्सा रहे हैं। अपने एक्टिंग करियर में आलोक नाथ ने कई यादगार किरदार निभाए हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि आलोक नाथ सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा सिंघानिया की दादी का रोल प्ले करने वालीं एक्ट्रेस विनीता मलिक के भाई हैं। दोनों भाई-बहन टीवी और फिल्मों की दुनिया में अपनी संस्कारी इमेज के लिए जाने जाते हैं।

कृष्णा अभिषेक और आरती सिंह

बिग बॉस सीज़न 13 में नज़र आईं आरती सिंह, मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की बहन हैं, अब ये बात किसी से छिपी नहीं हैं। लेकिन बिग बॉस में आरती के आने से पहले कम ही लोग दोनों एक्टर्स के बीच के इस रिश्ते से अनजान थे। अपने एक्टिंग टैलेंट और कॉमिक टाइमिंग की वजह से कृष्णा ने इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया है। तो वहीं आरती भी ‘मायका-साथ ज़िंदगी भर का’ और ‘वारिस’ जैसे कई सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं।

रिद्धि डोगरा और अक्षय डोगरा

रिद्धि डोगरा ने सीरियल ‘मर्यादा…लेकिन कब तब’ से सीरियल्स की दुनिया में सफलता हासिल की थी। इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले वो मशहूर डांस कोरियोग्राफर श्यामक दावर के डांस ग्रुप का हिस्सा रही हैं। रिद्धि की छोटे भाई अक्षय डोगरा भी टीवी इंडस्ट्री में ही काम करते हैं। 12/24 करोल बाग’ और ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ जैसे सीरियल्स में अक्षय दिख चुके हैं।

अमृता राव और प्रीतिका राव

इश्क-विश्क’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस अमृता राव को कौन नहीं जानता। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अमृता की बहन प्रीतिका ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। प्रीतिका ने सीरियल्स की दुनिया में ‘बेइंतहा’ से कदम रखा था। नैन-नक्श से लेकर ड्रेसिंग स्टाइल तक दोनों बहनों की बीच काफी समानाताएं दिखतीं हैं।

तनुश्री दत्ता और इशिता दत्ता

बंगाली ब्यूटी तनुश्री दत्ता ने 2004 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था। जिसके बाद उन्होने बॉलीवुड का रुख किया। और कुछ फिल्मों में नज़र आईं। हांलाकि बॉलीवुड में तनुश्री ने छोटी सी पारी ही खेली। तनुश्री की छोटी बहन इशिता दत्ता है, जो कई बॉलीवुड फिल्मों और डेली सोप्स में काम कर चुकी हैं। इशिता एक्टर वत्सल सेठ की पत्नी हैं, और सोश मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं।

अनुपम खेर और राजू खेर

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं अनुपम खेर, जिन्हें किसी पहचान की ज़रुरत नहीं हैं। और ठीक ऐसा ही कहा जा सकता है उनके छोटे भाई राजू खेर के बारे में। जिन्होने अपनी पहचान सीरियल्स की दुनिया में बनाई है।

अनिल धवन और डेविड धवन

कॉमेडी फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर डेविड धवन को तो सभी जानते हैं। लेकिन शायद ये सच कम ही लोग जानते हैं कि उनके छोटे भाई अनिल धवन भी सीरियल्स की दुनिया में काम कर चुके हैं। सीरियल ‘मैं लक्ष्मी तेरे आंगन’ की में अनिल धवन नज़र आए थे। अनिल कई फिल्मों में भी काम कर चुके.

गौहर खान और निगार खान

एक्ट्रेस और मॉडल गौहर खान ने टीवी और मॉडलिंग की दुनिया के साथ बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है। गौहर बिग बॉस 7 की विनर भी रह चुकी हैं। तो वहीं, उनकी बड़ी बहन निगार खान ने डेली सोप में नाम कमाया है।

शक्ति मोहन, नीति मोहन और मुक्ति मोहन

‘मोहन सिस्टर्स’ की पॉपुलेरिटी किसी से छिपी नहीं हैं। नीति मोहन की सुरीली आवाज़ का जादू पूरे बॉलीवुड पर चला है। तो वहीं उनकी छोटी बहनें शक्ति और मुक्ति ने डांस की दुनिया में नाम कमाया है। शक्ति डांस इंडिया डांस सीज़न 2 की विरन रही हैं। शक्ति कई डांस रिएलिटी शोज़ भी जज कर चुकी हैं।

शरमन जोशी और मानसी जोशी

बॉलीवुड में एक्टर शरमन जोशी ने अपने टैलेंट के दम पर अलग मुकाम हासिल किया है। आमिर के साथ शरमन ‘रंग दे बसंती’ और ‘3 इडियट्स’ में नज़र आ चुके हैं। रमन की बड़ी बहन मानसी जोशी भी कई सीरियल्स में काम कर चुके नाम कमा चुकी हैं।

रोहित रॉय और रोनित रॉय

एक्टर रोनित रॉय टीवी की दिग्गज कलाकारों में से एक है। बॉलीवुड नें कुछ खास कमाल ना कर पाने के बाद रोनित ने छोटे पर्दे पर कदम रखा था, और टीवी इंडस्ट्री के बड़े एक्टर बने। तो रोनित के छोटे भाई रोहित रॉय भी अपने भाई के नक्शे कदम पर चले। रोहित छोटे पर्दे का बड़े एक्टर्स में से एक हैं। टीवी और बॉलीवुड के इन सितारों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है, लेकिन बहुत कम लोग ही इनके बीच के इस खूबसूरत रिश्ते से वाकिफ थे।

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts