TRANDING NEWS OF THE WEEK

November 14, 2020

दिवाली पर रिलीज हुई इन बॉलीवुड फिल्मों का नहीं बजा डंका, हुईं फ्लॉप

 दिवाली का त्योहार साल के सबसे बड़े त्योहारों में से है. ऐसे में जहां देशभर के लोग इसे धूमधाम से मनाते हैं वहीं बॉलीवुड के एक्टर और डायरेक्टर भी इस दिन अपनी फिल्मों को रिलीज करते हैं. हर कोई त्योहार का फायदा उठाना चाहता है. दिवाली की छुट्टियों में दर्शक भारी मात्रा में फिल्मों का मजा लेने जाते है. लेकिन बहुत सी फिल्में ऐसी भी रही हैं, जो दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में नाकामयाब रहीं. आइये आपको इनके बारे में बताएं. 

राजकुमार राव, मौनी रॉय और बमन इरानी स्टारर फिल्म मेड इन चाइना ने सुर्खियां तो खूब बटोरी थीं. लेकिन जब बात बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने की आए तो मामला ठंडा पड़ गया. इस फिल्म का कलश तापसी पन्नू और भूमि पेड्नेकर स्टारर सांड की आंख और अक्षय कुमार स्टारर हाउसफुल 4 से हुआ था. इसी के चलते फिल्म को नुकसान उठाना पड़ा. 

ब्लू
  • 2/8

अक्षय कुमार की फिल्म ब्लू साल 2009  दीवाली पर आई थी. बड़े बजट में बनी इस फिल्म को जनता का ज्यादा प्यार नहीं मिला और यह फ्लॉप हो गयी. यह उस साल की सबसे बड़ी फ्लॉप्स में से एक थी.  

एक्शन रीप्ले
  • 3/8

अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय बच्चन की एक्शन रीप्ले की कहानी को दर्शकों से पसंद नहीं किया था. साल 2010 की दिवाली पर रिलीज हुई इस फिल्म का कलश गोलमाल 3 से हुआ था. यह फिल्म सुपर फ्लॉप रही थी. 

सांवरिया
  • 4/8

संजय लीला भंसाली की बनाई फिल्म सांवरिया से रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने डेब्यू किया था. 2007 में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म को खास पसंद नहीं किया गया था और ये फ्लॉप हो गयी थी.

शिवाय
  • 5/8

अजय देवगन की फिल्म शिवाय 2017 में दिवाली के समय रिलीज हुई थी. इस फिल्म का कलश रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से हुआ था. ऐ दिल है मुश्किल को विवादों से प्रचार मिला और शिवाय की कहानी को दर्शकों से कमजोर माना, जिसके चलते ये फिल्म एवरेज रही.   

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान
  • 6/8

साल 2018 में वो हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. रिलीज के पहले दिन 50 करोड़ रुपये कमाने का रिकॉर्ड दर्ज करवाने के बाद आमिर खान, अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी.

उमराव जान
  • 7/8

रेखा की उमराव जान का रीमेक बनाने में डायरेक्टर जेपी दत्ता बुरी तरह फेल हो गए थे. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के काम के चर्चे तो बहुत हुए, लेकिन जनता के दिलों में इस फिल्म ने कोई जगह नहीं बनाई.

सांड की आंख
  • 8/8

तापसी पन्नू और भूमि पेड्नेकर स्टारर इस फिल्म को बढ़िया रिव्यू मिले थे और दर्शकों ने पसंद भी बहुत किया. लेकिन अफसोस कमाई के मामले में ये फिल्म पीछे रह गयी. हाउसफुल 4 से टक्कर के चलते फिल्म को बड़ी कमाई करने का मौका नहीं मिला. 

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts