TRANDING NEWS OF THE WEEK

November 18, 2020

बॉलीवुड के इन स्टार किड्स ने मम्मी-पापा से ज्यादा कमाया नाम, टैलेंट के दम पर बनाई है अलग पहचान

 

‘नेपोटिज्म’ का मुद्दा ऐसा टॉपिक जिसपर बॉलीवुड में हमेशा बहस चलती रहती हैं। अक्सर यह कहा जाता है कि स्टार किड्स के लिए बॉलीवुड जगह बनाना आसान होता है। कई बार ऐसे आरोप भी लगते हैं कि सितारों के बच्चें ज्यादा टैलेंडिट ना होने के बावजूद भी बॉलीवुड में टिके रहते हैं। हांलाकि कुछ स्टार्स किड्स ऐसे भी हैं जिन्होने अपने टैलेंट का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है। अपने स्टार पेरेंट्स से ज्यादा नेम और फेम कमाया है। आज हम बात करेंगे ऐसे ही स्टार्स की जिनके मम्मी या पापा औसत दर्जे के सितारे ही बन पाए जबकि उनके बच्चे बन गए इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स

राकेश रोशन – ऋतिक रोशन

‘ग्रीक गॉड ऑफ बॉलीवुड’ कहलाते हैं ऋतिक रोशन। 46 साल के ऋतिक अपनी हैंडसम पर्सनैलिटी और फिटनेस से 20 साल के नौजवानों को भी टफ कॉम्पटिशन देते हैं। ऋतिक बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल होते हैं। जबकि उनके पापा राकेश रोशन अपने बॉलीवुड करियर में यह ऊंचाई कभी हासिल नहीं कर पाए थे। राकेश रोशन सदा औसत दर्जे के अभिनेता बनकर रहे। धर्मेन्द्र, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, जितेन्द्र और ऋषि कपूर जैसे स्टार्स के स्टारडम को राकेश रोशन ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए थे।

तनूजा – काजोल

60 और 70 के शुरूआती दशक में तनूजा ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हांलाकि तनूजा को उनकी एक्टिंग की वजह से कम बल्कि बोल्ड लुक्स की वजह से ज्यादा जाना गया। बॉलीवुड पर रानी बनकर छाने का जो सपना आंखों में सजाकर तनूजा ने बॉलीवुड में कदम रखा था उसे हकीकत में साकार किया उनकी बेटी काजोल ने। मम्मी तनूजा के नक्शेकदम पर काजोल ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। 90 के दशक में काजोल बॉलीवुड की क्वीन बन गईं। एक दौर तो ऐसा भी आया जब काजोल को अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए फिल्ममेकर्स मुंहमांगी फीस देने के लिए तैयार रहते थे। 

बबीता - करिश्मा, करीना

कपूर खानदान की आन-बान और शान को आगे बढ़ाने का काम परिवार की बेटियों करिश्मा और करीना कपूर ने भी खूब किया है। दादा राज कपूर की तरह करिश्मा और करीना ने भी फिल्मी पर्दे खूब राज किया है। करिश्मा और करीना की मम्मी बबिता कपूर ने शादी के बाद ही फिल्मों को अलविदा कह दिया था। शादी से पहले भी बबिता ने ऐवरेज हिट फिल्में ही दी थीं। लेकिन करिश्मा ने बॉलीवुड में नंबर वन हिरोइन की कुर्सी पर राज किया। करिश्मा के बाद करीना भी टॉप हिरोइन बनीं। दूसरी बार मां बनने जा रही हैं करीना का गिनती अभी भी सबसे महंगी अभिनेत्रियों में होती है।

सोनी राजदान – आलिया भट्ट

आलिया भट्ट है बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक। महेश भट्ट की लाडली बेटी आलिया ने अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीता है। हाईवे, टू स्टेट्स, डियर जिंदगी, राज़ी और गल्ली बॉय जैसी फिल्मों से आलिया ने इंडस्ट्री में टॉप पोजिशन हासिल की है। जबकि आलिया की मम्मी सोनी राजदान बॉलीवुड में ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थीं। सोनी ने संघर्ष और गुमराह जैसी फिल्मों में काम किया है।

पंकज कपूर – शाहिद कपूर

बॉलीवुड के ‘कबीर सिंह’ बनकर शाहिद कपूर एंडस्ट्री पर छाए हुए हैं। शाहिद को इंडस्ट्री के सबसे स्टाइलिश अभिनेताओं में गिना जाता है। जबकि शाहिद के पिता पंकज कपूर कैरेक्टर रोल्स में ही ज्यादा नज़र आए हैं। इस बात में कोई शक नहीं कि पकंज कपूर प्रतिभा के धनी हैं और दमदार अभिनेता हैं। लेकिन स्टारडम के मामले में शाहिद अपने पिता पंकज कपूर से काफी आगे निगल चुके हैं।

Popular Feed

Popular Posts

Popular Posts