Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

November 17, 2020

शाहरुख संग फिल्म के लिए ऐसे मानी थीं जूही, पहले शाहरुख आमिर खान की तरह नही दिखने का कारण कर दिया था रिजेक्ट  

 बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने आज जो मुकाम हासिल किया है वो सबके बस की बात नहीं होती. मगर 90 के दशक की शुरुआत में जब शाहरुख खान ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा तब उन्हें कोई भी नहीं जानता था. आमिर खान और सलमान खान जैसे स्टार्स अपनी जगह पक्की कर चुके थे. गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त, अनिल कपूर और सनी देओल जैसे स्टार्स पहले ही दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना चुके थे. 



ऐसे में शाहरुख के लिए बाहर से आकर बॉलीवुड में जगह बना पाना इतना आसान नहीं था. यहां तक कि शुरुआती फिल्मों में भी रोल उन्हें इतनी आसानी से नहीं मिला. बात है साल 1992 की. फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन के लिए जूही चावला की कास्टिंग लीड एक्ट्रेस के तौर पर हो चुकी थी. मगर एक्टर के लिए पहले आमिर खान का नाम सुझाया गया था. मगर किन्हीं कारणों से बात बन नहीं पाई. फिर शाहरुख खान के नाम की चर्चा हुई. जूही चावला उस समय एक राइजिंग स्टार थीं और वे खासी पॉपुलर पहले से ही थीं. मगर वे नई थीं और आमिर संग उनकी जोड़ी को कयामत से कयामत तक में काफी पसंद भी किया गया.

दरअसल शाहरुख खान जब राजू बन गया जेंटलमैन में काम करने जा रहे थे तब तक जूही ने शाहरुख का सिर्फ नाम ही सुना था. तब फिल्म में शाहरुख के साथ स्क्रीन शेयर करने के लिए उनसे कहा गया था कि आमिर खान की तरह दिखने वाला एक नया लड़का है जिसके साथ तुम्हें काम करना है. जूही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने पहली बार शाहरुख को सेट पर देखा तो वे हैरान रह गईं.

जूही को आमिर जैसे नहीं लगे शाहरुख

सिंपल सा दिखने वाला एक लड़का जो आमिर जितना फेयर नहीं था. हाइट भी ठीक-ठाक ही थी. जूही ने कहा कि शाहरुख, आमिर जैसे तो बिल्कुल भी नहीं दिखते हैं. फिर बाद में वे शाहरुख के साथ जब काम करने लगीं तो कन्फर्टेबल हुईं. शाहरुख के चुलबुलेपन ने उनका भी दिल जीत लिया और फिल्म में दोनों की जोड़ी को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला. बाद में जूही और शाहरुख की जोड़ी बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ियों में से एक बनी. दोनों ने डर, डुप्लीकेट, येस बॉस, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और भूतनाथ समेत कई सारी हिट फिल्मों में काम किया.

Recent Story