TRANDING NEWS OF THE WEEK

30 नवंबर 2020

जब हेमा मालिनी की बेटी का हुआ था पापा धर्मेंद्र की पहली पत्नी से सामना, ऐसा था सनी की मां का रिएक्शन

 मुंबई. कोरोना (corona) की वजह से दुनियाभर में दहशत फैली हुई है। रोज इस वायरस की चपेट में हजारों लोग आ रहे हैं। हालांकि, सरकार लोगों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठा रही है। ऐसे में आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने-अपने काम पर लौट आए हैं। वहीं, सेलेब्स से जुड़े कई किस्से-कहानियां, थ्रोबैक फोटोज और वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच हेमा मालिनी (hema malini) की बेटी ईशा देओल (esha deol) से जुड़ा एक किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये किस्सा धर्मेंद्र (dharmendra) की पहली पत्नी प्रकाश कौर (prakash kaur) से जुड़ा है। आइए, आपको बताते है आखिर क्या है ये किस्सा...



वैसे, आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने दो शादियां की और उनकी दोनों फैमिली एक-दूसरे के टच में नहीं है। हेमा मालिनी शादी के बाद कभी पति के घर नहीं लेकिन उनकी बेटी ईशा एक बार अपने पापा के घर गई जहां वे धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से मिली थी।


ईशा ने एक बार सनी देओल को फोन किया था और उनके घर भी जा चुकी हैं। इसके बारे में राम कमल मुखर्जी की बुक 'हेमा मालिनी : बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में जिक्र किया गया है।

बुक के मुताबिक, ईशा पापा धर्मेंद्र के घर में कदम रखने वाली हेमा मालिनी की इकलौती फैमिली मेंबर हैं। दरअसल, धर्मेंद्र के भाई और अभय देओल के पिता अजीत सिंह देओल बहुत ज्यादा बीमार थे और बिस्तर पर थे। ईशा अपने चाचा को देखना चाहती थीं।

बुक में ईशा के हवाले से लिखा है, "मैं चाचा से मिलना चाहती थी और अपनी ओर से रिस्पेक्ट देना चाहती थी। वे मुझे और अहाना को बहुत चाहते थे और हम भी अभय के बेहद क्लोज थे।"

ईशा ने बताया था, "हमारे पास उनके घर जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। वे अस्पताल में भी नहीं थे कि हम उनसे वहां मिलकर आ सकते। इसलिए मैंने सनी भैया को फोन किया और उन्होंने सब कुछ ऑर्गेनाइज करा दिया।"

इस विजिट के दौरान ईशा ने धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से भी पहली बार मुलाकात की थी। बकौल ईशा, "मैंने उनके पैर छुए और वे मुझे आशीर्वाद देकर वहां से चली गईं थीं। उन्होंने मुझसे कोई बात नहीं की थी।

बता दें कि फिल्मों में आने से पहले ईशा एक एथलीट रही हैं। यही वजह है कि आदित्य चोपड़ा ने उन्हें 2004 में आई अपनी फिल्म धूम में कास्ट किया था। इस फिल्म के लिए ईशा पहली पसंद थीं और वह आदित्य द्वारा उनपर दिखाए गए विश्वास पर पूरी तरह से खरी उतरीं। पहली बार इस फिल्म में ईशा का अलग रूप भी देखने को मिला, जो काफी गलैमरस था।

ईशा भले ही बॉलीवुड में लंबे समय तक टिक नहीं पाईं, लेकिन वह मां हेमा के साथ स्टेज परफोर्मेंस देती रहती हैं। मां की तरह ईशा भी एक अच्छी क्लासिकल डांसर हैं।

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि ईशा फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखें। इसका खुलासा एक बार हेमा मालिनी ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो पर किया था। पर बेटी की जिद के आगे धर्मेंद्र की एक नहीं चली। ईशा ने बहुत ही आसानी से धर्मेंद्र को इसके लिए राजी कर लिया था।

ईशा ने ब्वॉयफ्रेंड भरत तख्तानी से 2012 में शादी की थी। कपल की दो बेटियां राध्या और मियारा है।


Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts