Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

December 1, 2020

3 तीन सुपरस्टार्स के ठुकराने के बाद Shahrukh Khan को मिली थी Baazigar, जानिए फिल्म हिट होते ही किसके छुए थे पैर


फिल्म 'बाज़ीगर' को अपने समय की सुपरहिट जोड़ी अब्बास मस्तान ने बनाया था. यह फिल्म 1993 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थीं. हालांकि इसके बनने के पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है.





हाल ही में शाहरुख़ खान की फिल्म 'बाज़ीगर' ने अपने 27 साल पूरे किए हैं. यह फिल्म 90 के दशक की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसने ना सिर्फ सफलता के नए कीर्तिमान रचे थे बल्कि शाहरुख़ खान की किस्मत भी पलटकर रख दी थी. यह फिल्म रिलीज होने से पहले जहां शाहरुख़ की गिनती बॉलीवुड के छोटे स्टार्स में होती थी, वहीं इस फिल्म के रिलीज होते ही शाहरुख़ की गिनती बॉलीवुड के टॉप कलाकारों में होने लगी थी. आज हम आपको इस फिल्म की मेकिंग से जुड़ी एक इंट्रेस्टिंग कहानी सुनाने वाले हैं. तो आइए शुरू करते हैं.



फिल्म 'बाज़ीगर' को अपने समय की सुपरहिट जोड़ी अब्बास मस्तान ने बनाया था. यह फिल्म 1993 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थीं. हालांकि इसके बनने के पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है.


तीन सुपरस्टार्स ने ठुकराई थी फिल्म


मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि इस फिल्म की कहानी सुनकर सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन ने ना कह दिया था. वजह थी नेगेटिव किरदार. उस समय यह तीनों ही बड़े कलाकार अपनी इमेज को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर थे और नहीं चाहते थे कि बड़े पर्दे पर खलनायक का रोल निभाने के चक्कर में उनकी इमेज पर बट्टा लगे.



ऐसे में फिल्म के किरदार 'विक्की मल्होत्रा' जो कि दिल्ली का ही लड़का है उसके लिए किंग खान एकदम फिट बैठे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेगेटिव रोल होने के बावजूद शाहरुख़ ने इस रोल के लिए झट से हां कर दी थी. फिल्म रिलीज हुई और इसने दर्शकों पर जादू कर दिया. शाहरुख़ खान को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था.


बताया जाता है कि यह अवार्ड लेकर शाहरुख़ सबसे पहले मुंबई के भिन्डी बाज़ार स्थित अब्बास -मस्तान के घर पहुंचे और उनके पैर छुए साथ ही इस अवार्ड के लिए धन्यवाद भी कहा.

Recent Story