TRANDING NEWS OF THE WEEK

1 दिसंबर 2020

मिशन बॉलीवुड: दो दिनों के दौरे पर मुंबई पहुंचे सीएम योगी, आज अक्षय कुमार से मुलाकात में फिल्म सिटी पर करेंगे मंथन

 कंगना रनौत और ठाकरे सरकार के बीच जारी विवाद के बीच योगी सरकार ने फ़िल्म सिटी बनाने का फ़ैसला किया. इसके बाद बॉलीवुड के नामी गिरामी हस्तियों और योगी आदित्यनाथ के बीच 22 सितंबर को लखनऊ में बैठक हुई थी.




नई दिल्ली: फ़िल्म सिटी बनाने को लेकर योगी आदित्यनाथ इन दिनों मिशन बॉलीवुड पर हैं. दो दिनों के दौरे पर वे मुंबई पहुंच गए हैं. अक्षय कुमार को उन्होंने आज डिनर पर बुलाया है. होटल ऑबेराय में खाने के टेबल पर फ़िल्म सिटी बनाने को लेकर मंथन होगा. बुधवार को उन्होंने अलग से एक बैठक बुलाई है. इस मीटिंग के लिए निर्माता निर्देशक सुभाष घई, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर और टी सिरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार को भी बुलाया गया है. योगी सरकार का इरादा हर हाल में यूपी चुनाव से पहले फ़िल्मों की शूटिंग शुरू कर देने का है.


कंगना रनौत और ठाकरे सरकार के बीच जारी विवाद के बीच योगी सरकार ने फ़िल्म सिटी बनाने का फ़ैसला किया. इसके बाद बॉलीवुड के नामी गिरामी हस्तियों और योगी आदित्यनाथ के बीच 22 सितंबर को लखनऊ में बैठक हुई. कैलाश खेर, अनुपम खेर, परेश रावल, मनोज जोशी, सतीश कौशिक, मनोज मुंतशिर, नितिन देसाई, विवेक अग्निहोत्री और उदित नारायण जैसे लोग शामिल हुए. दक्षिण भारत के सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्य भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ीं. प्रस्तावित फ़िल्म सिटी को लेकर लंबी चर्चा हुई. सबने एक बात कही कि यूपी में ऐसा होने पर मुंबई की निर्भरता कम होगी. साथ ही क्षेत्रीय सिनेमा को भी बढ़ावा मिलेगा. यूपी के सैकड़ों लोगों को रोज़गार मिलेगा. योगी की तारीफ़ में गायक उदित नारायण तो मीटिंग के बीच में ही गाने लगे थे. बैठक में मौजूद सभी लोगों ने कहा कि फ़िल्म सिटी बन जाने से हिंदी फ़िल्म बनाने में खर्च कम होगा.


यूपी के गौतमबुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास फ़िल्म सिटी बनना है. इसके लिए एक हज़ार एकड़ ज़मीन तय की गई है. 2018 में बने फ़िल्म सिटी नियम के तहत इंडस्ट्रीयल रेट पर राज्य सरकार ज़मीन उपलब्ध कराएगी. 800 एकड़ में स्टूडियो बनाए जाएंगे. बाक़ी 200 एकड़ ज़मीन कमर्शियल एक्टिविटी के लिए तय की गई है. यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने दो महीने पहले नोएडा जाकर उस इलाक़े का दौरा किया था, जहां फ़िल्म सिटी बनाने की बात चल रही है. नोएडा में सेक्टर 14 में पहले से सौ एकड़ ज़मीन पर फ़िल्म सिटी बना है. जहां से अधिकतर न्यूज़ चैनल चलते हैं.




Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts