6 फ़रवरी 2021

अपने बचपन के प्यार से इन 8 स्टार्स ने रचाई शादी, किंग खान से लेकर वरुण धवन तक इस लिस्ट में हैं शामिल

Bollywood Star who get married with Childhood Love

अपने बचपन के प्यार से इन 8 स्टार्स ने रचाई शादी, किंग खान से लेकर वरुण धवन तक इस लिस्ट में हैं शामिल

जिंदगी का सबसे खूबसूरत एहसास तब होता है, जब आप अपने बचपन के प्यार के साथ अपनी पूरी लाइफ बिताने का फैसला करके शादी के बंधन में बंध जाते हैं। बॉलीवुड स्टार्स भले ही अपने लव अफेयर और ब्रेकअप के चलते सुर्खियां बटोरते हैं, लेकिन उनमें से कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने बचपन के प्यार से शादी करके जीने-मरने की कसमे खाईं। आज हम आपको बी-टाउन से जुड़े कुछ ऐसे ही सितारों से रूबरू कराएंगे। तो आइए डालते हैं इस पर एक नजर।

शाहरुख खान-गौरी खान

जब बी-टाउन के गलियारों में लव बर्ड्स की बात होती है, तो इस लिस्ट में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी लेडीलव गौरी खान (Gauri Khan) का नाम सबसे पहले आता है। गौरी के लिए शाहरुख खान का प्यार ‘लव एट फर्स्ट साइट’ था। जब वह पहली बार अपनी लेडीलव गौरी से मिले थे, तो उन्हें देखते ही किंग खान को उनसे प्यार हो गया था। उस वक्त शाहरुख स्कूल में पढ़ा करते थे। दोनों की लव लाइफ में काफी दिक्कतें आईं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। अलग-अलग समुदाय से होने के चलते दोनों के घरवाले भी इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे, लेकिन कहते हैं ना ‘जहां प्यार होता, वहां कुछ भी नामुमकिन नहीं होता’। तमाम मुश्किलों के बाद आखिरकार शाहरुख और गौरी ने एक-दूसरे के साथ 25 अक्टूबर 1991 में शादी रचाई थी। दोनों अब तीन बच्चों के पैरेंट्स हैं और अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।  


इमरान खान-अवंतिका मलिक

अभिनेता इमरान खान (Imran Khan) भले ही ऑनस्क्रीन अपना चार्म न चला पाए हों, लेकिन रियल लाइफ में वह बेहद रोमांटिक हैं, जो अपनी बचपन की लेडीलव अवंतिका मलिका (Avantika Malik) से बेहद प्यार करते हैं। इमरान महज 19 साल के थे, जब उन्हें अवंतिका से मोहब्बत हो गई थी। उन्होंने अपनी लेडीलव के लिए एक बर्थडे पार्टी रखी थी, जहां उन्होंने घुटनों पर बैठकर तीन मैजिकल वर्ड बोले थे। इमरान और अवंतिका की ये खूबसूरत जोड़ी 10 जनवरी 2011 में शादी के बंधन में बंध गई। उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम इमारा मलिक खान है।

फरदीन खान-नताशा माधवानी

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान (Fardeen Khan) भले ही इंडस्ट्री में ज्यादा समय तक अपना अभिनय का दम नहीं दिखा पाए, लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि एक्टर अपनी लेडीलव नताशा माधवानी (Natasha Madhvani) के लिए जान छिड़कते हैं। दोनों बचपन के दोस्त थे, जो अब मैरिड कपल बन चुके हैं। फरदीन कितने रोमांटिक पर्सनैलिटी हैं, इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा लीजिए कि उन्होंने अपनी लेडीलव नताशा को चलते फ्लाइट में प्रपोज किया था। जी हां, फरदीन ने नताशा को लंदन से यूएस जाते समय फ्लाइट में प्रपोज किया था। दोनों ने दिसंबर 2005 में एक-दूसरे के साथ शादी रचाई थी।


ज़ायेद खान-मलाइका पारेख

बॉलीवुड अभिनेता जायेद खान (Zayed Khan) और मलाइका पारेख (Malaika Parekh) की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जायेद और मलाइका बचपन के दोस्त होने के साथ-साथ स्कूल मेट भी थे। जायेद मलाइका से बेइंतहां मोहब्बत करते हैं। उन्होंने अपनी लेडीलव को एक-दो बार नहीं बल्कि चार बार प्रपोज किया था और खास बात ये है कि चारों बार जायेद ने अपनी लेडीलव को अंगूठी के साथ प्रपोज किया था। दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद नवंबर 2005 में शादी करने का फैसला किया और अब वे अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं।


ऋतिक रोशन-सुजैन खान

बॉलीवुड के बेस्टेस्ट कपल की लिस्ट में शुमार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सुजैन खान (Sussanne Khan) बचपन से एक-दूसरे को जानते हैं, लेकिन एक्टर को सुजैन से प्यार ट्रैफिक सिग्नल पर हुआ। जी हां, ऋतिक रोशन ने एक बार जब सुजैन को ट्रैफिक सिग्नल पर देखा, तो वह उनके प्यार में पड़ गए थे। हालांकि, सुजैन को ऋतिक से प्यार अमेरिका से अपना इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी करके लौटने के बाद हुआ था। सुजैन खान और ऋतिक रोशन ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर साल 2000 में दोनों ने शादी रचाई थी। हालांकि, लाखों दिलों को तोड़ते हुए ऋतिक और सुजैन ने साल 2013 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया और हमेशा के लिए अलग हो गए, लेकिन दोनों की दोस्ती आज भी बरकरार है। वे अक्सर अपने बच्चों के लिए वेकेशन एंजॉय करते नजर आते हैं।

वरुण धवन-नताशा दलाल

वरुण धवन बॉलीवुड के उभरते सफल सितारों में से एक हैं। हालांकि, इन दिनों वह अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने 24 जनवरी 2021 को अपनी बचपन की दोस्त और लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी रचाई है। वरुण और नताशा की लव स्टोरी भी बेहद खूबसूरत है। वरुण और नताशा स्कूल फ्रेंड्स थे, लेकिन दोनों का रिलेशनशिप 12वीं से शुरू हुई थी। वरुण को नताशा से प्यार बास्केट बॉल मैदान में हुआ था, जब उन्होंने अपनी लेडीलव नताशा को टहलते हुए देखा था। फिलहाल, अब ये लव बर्ड्स हमेशा के लिए मैरिड कपल बन चुके हैं।

आयुष्मान खुराना-ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से अभिनय के क्षेत्र में हर रोज कामयाबी के झंडे गाड़ने वाले आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। आयुष्मान प्रोफेशनल लाइफ को जितने ज्यादा एक्टिवली जीते हैं, उतने ही एक्टिव वह अपनी निजी जिंदगी में भी रहते हैं। आयुष्मान ने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी रचाई है। उनकी लव स्टोरी फिजिक्स की कोचिंग क्लास से शुरू हुई थी। ताहिरा को देखते ही आयुष्मान उनके प्यार में पढ़ गए थे। तब दोनों 11वीं-12वीं में थे। दोनों की फैमिली एक-दूसरे को जानती थी। आयुष्मान ताहिरा को पसंद करने लगे थे और दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट करने के बाद नवंबर 2008 में शादी रचाई थी।

सुनील शेट्टी-माना

अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) और माना (Mana) का पहली नजर वाला प्यार था। सुनील ने अपनी भावी पत्नी माना (Mana) को पहली बार पेस्ट्री शॉप में देखा था और उसी समय वो उनके दीवाने हो गए थे। पहले माना को मनाने और फिर शादी के मुकाम तक अपने प्यार को ले जाने में सुनील ने बहुत पापड़ बेले थे। तब जाकर दोनों ने साल 1991 में एक-दूसरे के साथ शादी रचाई थी।

तो आपको इन कपल्स में से सबसे प्यारी लव स्टोरी किसकी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts