20 फ़रवरी 2021

33 साल की हुईं RIHANNA, किसान आंदोलन और गणेश पेंडेंट को लेकर भारत में इनकी बहुत चर्चा रही

 Rihanna turns 33 : इंटरनैशनल पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) किसान आंदोलन के सपोर्ट में लिखकर भारत में खूब चर्चित हो गईं। इसके बाद गणेश जी का पेंडेंट पहनकर टॉपलेस फोटोशूट करवाकर वो विवादों में आ गईं। सोशल मीडिया पर भारत के लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया। पिछले कुछ दिनों से रिहाना लगातार खबरों में बनी हुईं है। रिहाना के फैंस कोे लिए 20 फरवरी का दिन खास है क्योंकि ग्लोबल स्टार रिहाना 33 साल की हो गईं है। सोशल मीडिया पर उनके दुनिया भर के फैंस जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

Rihanna Birthday - Rihanna Turns 33

रिहाना का पूरा नाम रॉबिन रिहाना फेंटी ( Robyn Rihanna Fenty) है।  रिहाना दुनिया की बेस्ट सेलिंग म्यूजिक आर्टिस्ट में से एक हैं। दुनिया भर में अपनी आवाज से पहचान बनाने वाली रिहाना (Rihanna) एक कैरेबियन पॉप सिंगर हैं। जो बारबाडोस की रहने वाली हैं।

 बारबाडोस में पली-बढ़ीं रिहाना के पिता बारबेडियन थे और मां गयाना की रहने वाली थीं।  रिहाना का बचपन बहुत मुश्किल में बीता है। उनके पिता शराबी थे और मां के साथ काफी मारपीट किया करते थे। रिहाना के कई सौतेले बहन भाई भी हैं। बचपन में वह घर की मदद के लिए पिता के साथ कपड़े बेचा करती थीं। 16 साल की उम्र से उन्होंने गाना गाना शुरू किया। उसके बाद वो अमेरिका और बहुत मशहूर पॉप स्टार बन गईं। साल 2005 में  अपने पहले दो एल्बम से रिहाना ने दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई थी। रिहाना ने करियर की शुरुआत Music of the Sun (2005) और A Girl like Me (2006) से की थी। 

इसके बाद तो रिहाना ने कई हिट्स दिए, जिसमें 'We Found Love', Don't stop the music', 'Only Girl (In the World)', 'Love the way you lie', 'Umbrella' जैसे कई ऐल्बम शामिल हैं। 32 साल की रिहाना को 9 ग्रैमी अवॉर्ड्स, 13 अमेरिक म्यूजक अवॉर्ड्स, 12 बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स और 6 गिनीज़ वर्ल्ड रेकॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

 रिहाना सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन में से एक हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, रिहाना की कुल संपत्ति करीब 600 मिलिनय डॉलर (4400 करोड़) है। 

सिंगर के साथ-साथ रिहाना का अपना फैशन ब्रैंड भी है, जिसका नाम Fenty है। रिहाना एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गैनाइजेशन Clara Lionel Foundation की भी फाउंडर हैं।

 इसके अलावा रिहाना कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। साल 2018 में रिहाना बारबाडोस सरकार द्वारा एजुकेशन, टूरिजम और इन्वेस्टमेंट एंबैसेडर भी चुनी गईं। रिहाना का मैनहट्टन में 14 मिलियन डॉलर (लगभग 102 करोड़ रुपये) कीमत का एक पेंटा हाउस है।

 2018 में वेस्ट लंदन में उन्होंने लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत से एक घर ख़रीदा था। सोशल मीडिया में रिहाना की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। ट्विटर पर रिहाना के 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।


Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts