TRENDING NEWS OF THE WEEK

10 फ़रवरी 2021

रेल रोकेंगे किसान, अब सड़को के बाद उतरेंगे पटरियों पर, इस दिन ठप्प रहेगी रेल

 मोदी सरकार की कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसानों का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। लगभग 3 महीने से दिल्ली की सीमाओं को घेर कर बैठे हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार सरकार से अपील कर रहे हैं। किसान संगठन सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर कई राज्यों से आकर डेरा डाले हुए हैं और कड़कड़ाती ठंड में धरना देने के साथ ही भूख हड़ताल कर रहे हैं।


संयुक्त किसान संगठन का बड़ा एलान

इसके अलावा किसान समय-समय पर अपनी आवाज बुलंद कर सरकार पर नए कानूनों को वापस लेने का दबाव भी बना रहे हैं। इसी कड़ी में धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल, किसानों के टैक्टर रैली, हाल में हुआ चक्का जाम के जरीए किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। वहीं अब संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा एलान किया है।

12 फरवरी को राजस्थान के सभी रोड टोल प्लाजा से मुक्त कराएंगे

आज सिंघु बार्डर पर किसान नेताओं के बीच हुई बैठक के बाद किसान मोर्चा ने एलान किया है कि कृषि कानूनों के खिलाफ 12 फरवरी को राजस्थान के सभी रोड टोल प्लाजा मुक्त कराएंगे। इस दौरान किसी पर रोड टोल प्लाजा पर किसान टोल टैक्स नहीं देंगे।

18 फरवरी को 4 घंटे के लिए देशभर में रेल रोको कार्यक्रम करेंगे

वहीं, 18 फरवरी को किसान संगठन 4 घंटों के लिए पूरे देश में रेल रोको अभियान चलाएंगे। इस दौरान जगह-जगह पर किसानों पटरियों पर बैठकर ट्रेन का आवागमन ठप कर देंगे। इसके पहले किसान कानून लागू होने पर पंजाब में किसान रेल रोको अभियान चलाया गया था। जिसमें ट्रेन की पटरियों पर किसान बैठ गए थे। इस अभियान से पंजाब में ब्लैक आउट की नौबत आ गई थी।

Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts