Bollywood Like provides latest Bollywood news, movie reviews, celebrities, gossips, BiggBoss News, Tv News, Actress Photo and entertainment news. Stay tuned for more updates on showbiz, 

March 2, 2021

ये है बॉलीवुड की अनोखी शादियां, किसी ने 70 साल में फेरे लिए तो किसी को फेसबुक पर मिला सच्चा प्यार

 जब बात बॉलीवुड सेलेब्स की शादियों की आती हैं तो सबसे पहले दो ही ख्याल आता है कि शादी किसके साथ हो रही हैं और ये वेडिंग कहा हो रही हैं। आज के समय बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हैं जो अपना घर बसा चुके हैं, लेकिन ये भी सच है कि इन शादियों के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है। किसी ने अपनी उम्र से 10 साल छोटे पति संग सात फेरे लिए है तो किसी ने 40 के पार शादी रचाई। आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड की कुछ शादियों के बारे में बता रहे हैं। 

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने 19 जून साल 2010 में सम्राट दहल से शादी की थी। उन्होंने ये शादी तब की थी जब वो 40 साल की थी। हालांकि दो साल बाद ही इन्होंने तलाक ले लिया था। शादी के कुछ महीनों बाद ही कपल के बीच कई मसलों पर मतभेद होने लगे थे। ये मतभेद इतने बढ़े कि कपल ने अलग होने का फैसला ले लिया और साल 2012 में इनका तलाक हो गया और इसके लिए उन्होंने खुद को ज़िम्मेदार ठहराया था। 

कबीर बेदी

कबीर बेदी की लाइफस्टाइल बेहद शानदार रही है। वो हमेशा अपनी लाइफस्टाइल के लिए सुर्खियां बनाते रहे है। उन्होंने चार शादियां की और कई अफेयर्स भी रहें। 2016 में उन्होंने अपने से 29 छोटी करीबी दोस्त परवीन दुसांज के साथ शादी कर थी। 70 साल की उम्र में उन्होंने चौथी शादी रचाई थी। 

आमिर खान

आमिर खान अपनी शादी रीना दत्ता से की थी लेकिन फिल्म 'लगान' की शूटिंग के दौरान उन्हें किरण राव से प्यार हो गया था। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली बीवी को तलाक देने के लिए राजी किया। रीना दत्ता से उन्होंने 2002 में तलाक लिया था वो फिर साल 2005 में उन्होंने किरण राव से शादी रचाई। उस समय आमिर खान की उम्र 40 थी। 

संजय दत्त

संजय दत्त की पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी लेकिन ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से 1996 में उनका देहांत हो गया। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी रचाई लेकिन उनसे उनका तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने 49 साल की उम्र में साल 2008 मान्यता से शादी की। शादी के वक्त मान्यता 30 साल की थीं। 

सैफ अली खान

सैफ अली खान पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से रचाई थी। जो उनसे 10 साल बड़ी थी दोनों की शादी 1991 हुई थी लेकिन कुछ सालों बाद साल 2004 में इनका तलाक हो गया, जिसके बाद सैफ ने करीना कपूर संग शादी रचाई। करीना सैफ से 10 साल छोटी हैं। सैफ ने जब करीना से शादी की थी तब उनकी उम्र 40 के बार थी।

सुहासिनी मुले

सुहासिनी मुले की तब ख़ासी चर्चा हुई थी, जब उन्होंने 60 साल की उम्र में शादी करने का ऐलान किया था। क्योंकि उनका मानना था कि प्यार और शादी की कोई उम्र नहीं होती है। 60 साल की उम्र में फेसबुक पर उनका प्यार मिला और फिर उन्होंने शादी का फैसला ले लिया था। लेकिन अपनी शादी का खुलासा उन्होंने शादी के चार साल बाद किया था।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने 41 साल की उम्र में विदेशी बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ संग फेरे लिए थे। ये शादी प्रीति जिंटा ने साल 2016 में रचाई थी। बता दें  जीन गुडइनफ प्रीति जिंटा से 10 साल छोटे हैं। एक्ट्रेस ने इस शादी को बेहद निजी रखा था। कुछ खास लोगों की मौजूदगी में ही शादी संपन्न की गई थी।

उर्मिला मातोंडकर

3 मार्च 2016 को उर्मिला मातोंडकर यानी रंगीला गर्ल ने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी और उनकी शादी की खूब चर्चा हुई थी। साल 2016 में  बिना किसी शोर शराबे के उन्होंने ने अपने से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर सीक्रेट वेडिंग कर ली थी। जब उर्मिला 42 साल की थी।

नीना गुप्ता

एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी पर्सनल लाइफ भी बेहद डेयरिंग रही है। नीना ने बिना शादी के ही क्रिकेटर विवियन रिचार्ड की बेटी मसाबा को 30 साल की उम्र में जन्म दिया और फिर इसके बाद साल 2008 में करीब 50 साल की उम्र में विवेक मेहरा के साथ शादी की थी। 

Recent Story