Anurag Kashyap और Taapsee Pannu की बढ़ीं मुश्किलें, लगातार दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड - Bollywood Like

DAILY DOSE OF BOLLYWOOD

March 3, 2021

Anurag Kashyap और Taapsee Pannu की बढ़ीं मुश्किलें, लगातार दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड

 Anurag Kashyap और Taapsee Pannu की बढ़ीं मुश्किलें, लगातार दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड

एक्ट्रेस तापसी पन्नू, प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवाने और मधु मंटेना पर आयकर विभाग (IT Department) का शिकंजा कसता जा रहा है। इन सभी लोगों के ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट की रेड आज भी जारी है। इनके अलावा फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट, Kwan टैलेंट हंट कंपनी और एक्सीड कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, यह रेड अगले तीन दिन तक चल सकती है। बता दे, तापसी पन्नू और प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में पुणे में थे, जहां उनसे होटल में पूछताछ की गई। इन सभी लोगों के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त कर लिए गए है। इन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है।

सामने आई बड़ी वजह

आयकर सूत्र के मुताबिक अनुराग (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर छापेमारी का मूल कारण सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी की वजह है अनुराग कश्यप का हाल ही में किया गया प्रॉपर्टी निवेश। अनुराग ने 16 करोड़ रुपये घर खरीदने में निवेश किए हैं। इस घर को खरीदने में बड़ी राशि उस कम्पनी के अकाउंट से दी गई, जो कंपनी अब बंद कर दी गई है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपने घर का इन्टीरियर डिजाइन और डेकोर कराया था। इसका पेमेंट भी इसी कंपनी के खाते से किया गया। इन मामलों की वजह से ये जांच शुरू हुई, जो अब साल 2011 से वर्तमान आयकर अदायगी तक पहुंच गई है।

प्रोड्यूसर मधु मंटेना की मुंबई स्थित क्वीनबीच बिल्डिंग में भी इनकम टैक्स विभाग के 6 अधिकारियों ने छापा मारा। उधर, फिल्ममेकर मधु मंटेना की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के सेंटर पर भी आयकर के 8 अधिकारियों की टीम सुबह 6 बजे छापेमारी की। क्वान कंपनी के 4 अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है।

टैक्स चोरी से मामले में आयकार विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने बुधवार देर रात तक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) से पूछताछ की। हालांकि आयकर विभाग की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी और इन सितारों से पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा आयकर विभाग की टीम एकबार फिर तलाशी के लिए इनके घर पहुंच सकती है।

फंक्शनल नहीं रही फैंटम फिल्म्स

फैंटम फिल्म्स कंपनी को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंटेना और विकास बहल ने 2010 में लॉन्च किया था। 2018 में विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद यह कंपनी बंद कर दी गई। इन चारों पर आरोप है कि फैंटम फिल्म से हुई कमाई की सही डिटेल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं दी गई और इनकम कम दिखाई गई।

मंटेना ने एक महीने पहले ही फैंटम फिल्म्स में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवानी का कुल 37.5% हिस्सा भी खरीद लिया। मंटेना के पास 12.5% शेयर पहले से था। इस प्रोडक्शन हाउस में बाकी 50% हिस्सेदारी अनिल अंबानी ग्रुप की रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास है। यानी छापे किसी न किसी तरह से एक-दूसरे से कनेक्टेड हैं। फैंटम फिल्म्स कंपनी की पहली फिल्म लुटेरा 2013 में आई थी। इसके बाद इस बैनर के तहत हंसी तो फंसी, क्वीन, अगली, NH-10, हंटर, मुंबई वेलवेट, मसान, शानदार, उड़ता पंजाब, रमन राघव-2, रॉन्ग साइड राजू, मुक्केबाज, सुपर 30 और धूमकेतु जैसी फिल्में बनीं। धूमकेतु 2020 में रिलीज हुई थी।

Recent Story