TRENDING NEWS OF THE WEEK

5 मार्च 2021

NCB की चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती पर लगे ड्रग्स खरीदने और सुशांत को सप्लाई करने के आरोप, हो सकती है 10 साल की कैद

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच कर रहे एनसीबी (नारकोटिक्स ब्यूरो) ने शुक्रवार को पहली चार्ज शीट दाखिल की है. जिसमें रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का नाम भी शामिल है. केंद्रीय एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में दिवंगत अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और 32 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ अवैध तस्करी के अपराध का आरोप लगाया है. यह एनडीपीएस अधिनियम की धारा 27 ए के तहत आता है और न्यूनतम 10 साल और अधिकतम 20 साल जेल की सजा का प्रावधान है.


केंद्रीय एजेंसी के अनुसार, रिया ने मान लिया है कि वो घर में ड्रग्स लाया करती थीं. नवंबर 2019 से इसकी शुरुआत हुई थी. इतन ही नहीं रिया ने ड्रग्स के लिए शोविक को भी फंड्स ट्रांसफर पहले भी किए थे. जिस वजह से अब एजेंसी ने रिया को ड्रग्स खरीदने और सप्लाई करने का आरोपी बताया है.

रिया ने ये भी बताया है कि सुशांत को मारिजुआना, और गांजा दिया जाता था. चार्जशीट में ये भी लिखा है कि रिया के अलावा उनके भाई शोविक, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, दिपेश सावंत, और ऋषिकेश पवार नामक एक अन्य आरोपी ने सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की खरीदकर उसकी आपूर्ति करते थे. जहां इस वक्त इनमें से कुछ आरोपी बेल पर बाहर हैं. जहां अभी भी ये केस में जांच पड़ताल चल रही है.

जांच के दौरान चरस, गांजा, एलएसडी, एक्सटसी के साथ जो नशीली दवाएं अप्राजोलम और क्लोनजेपम बरामद किए हैं ये मस्तिष्क की तंत्रिका कोशिकाओं की असामान्य और अत्यधिक गतिविधियों को नियंत्रित करती हैं. इन सभी को को एनडीपीएस एक्ट सेक्शन 20(b), 22, 23 के तहत सीज कर लिया है. भारतीय और फॉरन करेंसी को भी सीज कर लिया गया है.

बता दें कि एनसीबी ने 11,700 पन्नो की चार्ज शीट कोर्ट के सामने पेश की है जिसमे से अधिकतर भाग इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चार्जशीट में रिया को मिलाकर 34 लोगों को आरोपी बताया है.

Popular Feed

लेबल

Popular Posts

Popular Posts