Puneet Rajkumar Death : पुनीत राजकुमार का निधन, इस वजह से कल होगा मशहूर ऐक्टर का अंतिम संस्कार, बेटी की वजह से आज रुका अंतिम संस्कार - Bollywood Like

DAILY DOSE OF BOLLYWOOD

October 30, 2021

Puneet Rajkumar Death : पुनीत राजकुमार का निधन, इस वजह से कल होगा मशहूर ऐक्टर का अंतिम संस्कार, बेटी की वजह से आज रुका अंतिम संस्कार

 कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो वर्कआउट करते वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में बेंगलुरु के एक प्राइवेट में भर्ती किया गया।



हालांकि, डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद भी वे बच नहीं पाए। उनके निधन से पूरा कर्नाटक शोक में डूब गया है। राज्य में सभी थिएटर बंद किए जा रहे हैं। फैंस को काबू में करने के लिए कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है। उनके निधन पर साउथ सहित Actor Puneet Rajkumar Death : कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया के जरिए शोक व्यक्त किया। बता दें कि पुनीत का अंतिम संस्कार शनिवार को होने वाला था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। दरअसल, उनकी बेटी वंदिता अमेरिका से भारत आज पहुंच जाएगी और इसी वजह से अंतिम संस्कार अब कल यानी रविवार 31 अक्टूबर को होगा।

पुनीत की बेटी के लिए स्पेशल विमान की व्यवस्था

बता दें कि पुनीत की बेटी जैसी ही अमेरिका से भारत पहुंचेगी उन्हें दिल्ली से बेंगलुरू ले जाने के लिए स्टेट अथॉरिटी ने एक स्पेशल विमान की व्यवस्था की है। बता दें कि पुनीत राजकुमार के पार्थिव शरीर को जनता के दर्शन के लिए कांतीरवा स्टेडियम में रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार बेंगलुरु में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पुनीत, डॉ. राजकुमार और पर्वतम्मा के पां बच्चों में सबसे छोटे थे। उनके परिवार में पत्नी अश्विनी रेवंत और दो बेटियां हैं।

29 से ज्यादा कन्नड़ फिल्मों में किया काम
बता दें कि पुनीत राजकुमार ने करीब 29 कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। उन्हें फैन्स प्यार से अप्पू कहकर बुलाते हैं। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। 1985 में आई फिल्म बेट्टाडा हूवु में अपनी अदाकारी के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था। उन्हें फिल्म चालिसुवा मोदागालु और येराडु नक्षत्रगलु में शानदार एक्टिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का कर्नाटक राज्य पुरस्कार मिल चुका है। इसी बीच खबर है कि पुनीत के निधन के कारण शनिवार को होने वाला सूर्या की फिल्म जय भीम ज्यूकबॉक्स लॉन्च और आरआरआर झलक रिलीज स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं उनके बड़े भाई शिव राजकुमार की फिल्म भजरंगी 2 शो भी पूरे कर्नाटक में रद्द कर दिए गए हैं।

- पुनीत के पिता राजकुमार साउथ इंडियन सिनेमा के आइकॉन थे। वे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के पहले एक्टर थे, जिन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिला था। पुनीत भी फिलहाल चेतन कुमार की निर्देशित जेम्स की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन वो ये फिल्मी पूरी नहीं कर पाए। पुनीत ने अप्पू (2002), अभि (2003), वीरा कन्नडिगा (2004), मौर्य (2004), आकाश (2005), अजय (2006), अरसु (2007), मिलाना (2007), वामशी (2008), राम (2009), जैकी (2010), हुदुगरू (2011), राजकुमार (2017), और अंजनी पुत्र (2017) सहित कई फिल्मों में काम किया है।

Recent Story